scriptअलवर में धर्मांतरण का मामला: फ्रेंडशिप और शादी करने के लिए दबाव का लगाया आरोप | Conversion case in Alwar Accused of pressure to marry | Patrika News
अलवर

अलवर में धर्मांतरण का मामला: फ्रेंडशिप और शादी करने के लिए दबाव का लगाया आरोप

Conversion case in Alwar: अलवर शहर में धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया। शहर कोतवाली थाना पुलिस ने मामले में एक युवक और दो छात्राओं को हिरासत में लिया है।
 

अलवरFeb 29, 2024 / 04:11 pm

Rajendra Banjara

conversion_case_in_alwar.jpg

पुलिस ने तीनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

अलवर शहर में धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया। शहर कोतवाली थाना पुलिस ने मामले में एक युवक और दो छात्राओं को हिरासत में लिया है। आरोपी दोनों छात्राएं अपनी सहेली पर मुस्लिम युवक के साथ फ्रेंडशिप करने और शादी कर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रही थी।

जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि 27 तारीख को दो लड़कियां थाना कोतवाली आई। उन्होंने पुलिस को बताया कि वे कॉलेज में पढ़ती है और रूम लेकर अलवर शहर में रहती है और उनकी दो रूममेट्स उन पर दबाव बनाती है कि वसीम नामक के लडके के साथ फ्रेंडशिप करो उनके साथ आओ-जाओ और शादी करके धर्म परिवर्तन कर लो।

दोनों लड़कियों ने पुलिस को बताया कि वसीम नामक लड़का हमारा पीछा करता था। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दोनों लड़कियों और लडके को धारा 151 में बंद कर पाबंद कराया गया और परिवार को सुपुर्द कर दिया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने कई धाराओं में मुक़दमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर कोतवाली थाना सीओ सिटी नारायण सिंह को जांच सौंपी गई है। पुलिस के अनुसार मामले की गंभीरता को देखते हुए गहनता से जांच की जा रही है।

फ्रेंडशिप करने और शादी का दबाव

पुलिस के अनुसार लड़कियों ने बताया की रूपमेंट सहेली वसीम नामक लडके के साथ फ्रेंडशिप करने, उसके साथ घूमने-फिरने का दबाव बनाती थी। साथ ही शादी करके धर्म परिवर्तन करने की बात करती थी और दबाव बनाती थी।

Hindi News/ Alwar / अलवर में धर्मांतरण का मामला: फ्रेंडशिप और शादी करने के लिए दबाव का लगाया आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो