कोरोना टीककरण को लेकर युवाओं में उत्साह, 19 हजार से अधिक ने कराया टीकाकरण, लम्बी कतारें दिखी

अलवर जिले में कोरोना टीकाकरण कराने के लिए युवाओं में उत्साह है। टीकाकरण सेंटरों पर लम्बी लाइनें लग रही हैं।

By: Lubhavan

Updated: 03 May 2021, 11:21 AM IST

अलवर. जिले में कोरोना के टीकाकरण को लेकर युवाओं में काफी उत्साह बना हुआ है। रविवार को अलवर जिले में कई सेंटरों पर 18 से 44 साल तथा 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण किया गया। इस दौरान 19 हजार 837 लोगों ने टीकाकरण कराया।

आरसीएचओ डॉ. अरविंद गैट ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से एक मई शनिवार से राज्य में 18 से 44 साल उम्र के लोगों को कोरोना के टीकाकरण की शुरुआत की गई है। अलवर जिले को रविवार को दूसरे दिन 18 से 44 साल उम्र के लोगों को बलजी राठौड़ की गली दिल्ली दरवाजा स्थित जैन चिकित्सालय, शिवाजी पार्क स्थित वाईपीएसएम होम्योपैथिक कॉलेज एंड हॉस्पिटल, कालाकुआं स्थित महिंद्रा कुमारी सामुदायिक भवन, पेंशनर भवन जिला अस्पताल और मालवीय नगर स्थित आदर्श विद्या मंदिर टीकाकरण कराया। वहीं, 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को यूपीएचसी एनईबी, यूपीएचसी मूंगस्का, यूपीएचसी जगन्नाथ मंदिर, यूपीएचसी शिवाजी पार्क, यूपीएचसी पहाडग़ंज, यूपीएचसी अखैपुरा और सेटेलाइट अस्पताल कालाकुआं में टीकाकरण किया गया। टीकाकरण सुबह 9 से शाम 5 बजे तक चला। इस दौरान 18 से 44 साल उम्र के 10 हजार 865 लोगों को टीकाकरण किया गया। वहीं, 45 साल से अधिक उम्र के 4 हजार 384 लोगों को वैक्सीनेशन की पहली डोज तथा 4 हजार 588 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई।

आज इन सेंटरों पर होगा टीकाकरण

आरसीएचओ डॉ. अरविंद गैट ने बताया कि सोमवार को को 18 से 44 साल उम्र के लोगों को बलजी राठौड़ की गली दिल्ली दरवाजा स्थित जैन चिकित्सालय, शिवाजी पार्क स्थित वाईपीएसएम होम्योपैथिक कॉलेज एंड हॉस्पिटल, कालाकुआं स्थित महिंद्रा कुमारी सामुदायिक भवन, पेंशनर भवन जिला अस्पताल, मालवीय नगर स्थित आदर्श विद्या मंदिर और हसनखां मेवात नगर स्थित अखिल भारतीय पल्लीवाल जैन महासभा भवन में टीकाकरण होगा। वहीं, 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को यूपीएचसी एनईबी, यूपीएचसी मूंगस्का, यूपीएचसी जगन्नाथ मंदिर, यूपीएचसी शिवाजी पार्क, यूपीएचसी पहाडगंज, यूपीएचसी अखैपुरा और सेटेलाइट अस्पताल कालाकुआं में टीकाकरण किया जाएगा। ये टीकाकरण सुबह 9 से शाम 5 बजे तक किया जाएगा।

coronavirus
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned