गणतंत्र दिवस: जेल में अपराधी को ही बना दिया अतिथि, माला पहनकर स्वागत भी किया

एक अपराधी को ही जेल में अतिथि बना दिया। जेल अधीक्षक ने बाकायदा उसका स्वागत सत्कार भी किया।

By: Lubhavan

Published: 28 Jan 2021, 11:06 AM IST

अलवर. सेंट्रल जेल अलवर में आयोजित गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में चौंकाने वाली बात सामने आई है। जेल प्रशासन ने कार्यक्रम में ऐसे युवक को ही अतिथि बना दिया। जिसके खिलाफ संगीन धाराओं में कई आपराधिक प्रकरण दर्ज है और वह कई बार जेल भी जा चुका है।

अलवर सेंट्रल जेल में बुधवार सुबह गणतंत्र दिवस पर झंडारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जेल अधीक्षक संजय यादव ने झंडारोहण किया। इस कार्यक्रम अन्य कई लोगों को भी अतिथि बनाया गया। मंच पर बैठे अतिथियों में शहर के एनईबी थाना क्षेत्र के खुदनपुरी निवासी युवक नीलेश उर्फ वीरू खुदनपुरी भी शामिल था। जिसके खिलाफ एनईबी पुलिस थाने में हत्या के प्रयास, मारपीट व धमकी देकर वसूली सहित कई संगीन धाराओं में एनईबी, शिवाजी पार्क और सदर थाने में पांच आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। जेल में आयोजित इस पूरे कार्यक्रम के दौरान युवक वीरू खुदनपुरी मंच पर जेल अधीक्षक संजय यादव के बगल में बैठा रहा। कार्यक्रम के दौरान जेल अधीक्षक ने उसका बाकायदा माला पहनाकर स्वागत भी किया।

फोटो फेसबुक पर डाले

युवक वीरू खुदनपुरी ने जेल में आयोजित इस कार्यक्रम के कई फोटो अपने फेसबुक अकाउंट पर भी अपलोड किए। जिसमें वह कार्यक्रम अलावा जेल अधीक्षक के कक्ष में उनके साथ फोटो भी खिंचवा रहा है।

मिठाई बांटने में सहयोग किया

जेल में आयोजित गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में हर बार नगर परिषद या रसद विभाग की ओर से मिठाई आती है, लेकिन इस बार नहीं आई। कुछ युवाओं ने जेल में बंदियों को मिठाई बांटने में सहयोग किया था, जिसमें वीरू भी शामिल था। उन्होंने अलवर में अभी कुछ दिन पहले ही ज्वाइन किया है, इसलिए उन्हें यह नहीं पता था कि वीरू के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं।
- संजय यादव, अधीक्षक, सेंट्रल जेल, अलवर।

संगीन धाराओं में दर्ज हैं प्रकरण

खुदनपुरी निवासी नीलेश उर्फ वीरू पुत्र धारासिंह के खिलाफ हत्या के प्रयास, मारपीट और धमकी देकर वसूली करने की संगीन धाराओं में पांच आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। जिनमें से चार प्रकरणों में उनके खिलाफ चालान पेश हो चुका है तथा पांचवें प्रकरण में वीरू की गिरफ्तारी हो चुकी है और चालान पेश करना शेष है।

- विजेन्द्र सिंह, थानाधिकारी, एनईबी, अलवर।

Show More
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned