scriptगर्मी का कहर…अलवर में हीट स्टॉक से 9 लोगों की मौत, मोर्चरी हुई फुल | Patrika News
अलवर

गर्मी का कहर…अलवर में हीट स्टॉक से 9 लोगों की मौत, मोर्चरी हुई फुल

गर्मी के कारण अलवर में पिछले 48 घंटों में 9 लोगों की मौत हो गई है। इसमें हीट स्ट्रॉक वार्ड में 6 और सामान्य वार्ड में भर्ती तीन मरीज शामिल हैं। अब तक हीट स्ट्रॉक से अलवर में 11 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं वार्ड में अभी 8 लोग भर्ती हैं।

अलवरJun 20, 2024 / 11:54 am

Umesh Sharma

अलवर.

गर्मी के कारण अलवर में पिछले 48 घंटों में 9 लोगों की मौत हो गई है। इसमें हीट स्ट्रॉक वार्ड में 6 और सामान्य वार्ड में भर्ती तीन मरीज शामिल हैं। अब तक हीट स्ट्रॉक से अलवर में 11 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं वार्ड में अभी 8 लोग भर्ती हैं। दो दिन में इस वार्ड में हीट स्ट्रॉक के 21 मरीज आ चुके हैं। उधर, सामान्य वार्ड में भी गर्मी से बीमार मरीज भर्ती हैं। ओपीडी में भी उलटी-दस्त के बड़ी संख्या में मरीज पहुंच रहे हैं।
अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार हीट स्ट्रॉक वार्ड में भर्ती भगवान (82), नाथन (86), सुखबाई (76), असनकी (65), राजुअंती (78) के साथ एक अज्ञात व्यक्ति की गर्मी से मौत हुई है। वहीं, सामान्य वार्ड में भर्ती फुलिया देवी, विजय गिरी और लक्ष्मण दास की मौत हो गई। उधर, कई मरीजों को उपचार के बाद वार्ड से छुट्टी भी दी गई है। इस समय जिला अस्पताल की मोर्चरी में 8 अज्ञात शव हैं। जिनमें से 4 शव एक ही दिन के हैं। इनकी पहचान नहीं हो सकी है।
यह भी पढ़ें
-

नेता प्रतिपक्ष की सीएम से मुलाकात, कहा न पानी न बिजली, अधिकारी सुस्त

जेल में बंदी की तबीयत बिगड़ी, मौत

सेंट्रल जेल अलवर के ओपन कैम्प में आजीवन कारावास की सजा काट रहे एक बंदी की मंगलवार शाम को तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। वहीं, बंदी की मौत के कारणों को न्यायिक जांच शुरू कर दी गई है। प्रथम दृष्टया इसे गर्मी से मौत होना बताया जा रहा है। शहर कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि मालाखेड़ा के मिर्जापुर निवासी नेमीचंद (61) पुत्र हरलया जाट हत्या के प्रकरण में वर्ष 2008 से अलवर सेंट्रल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। पिछले कुछ साल से वह जेल के ओपन कैम्प में रह रहा था। मंगलवार शाम करीब सवा 7 बजे अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। जिसे इलाज के लिए जेल डिस्पेंसरी में ले गए। वहां से सामान्य अस्पताल में रैफर कर दिया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के सम्बन्ध में जेल के कारापाल रविंद्र कुमार ने थाने में प्रकरण दर्ज कराया है।

Hindi News/ Alwar / गर्मी का कहर…अलवर में हीट स्टॉक से 9 लोगों की मौत, मोर्चरी हुई फुल

ट्रेंडिंग वीडियो