scriptPassport Office Jaipur : Early Passport Making Process In Alwar | राजस्थान के लोगों के लिए खुशखबरी, 5 से 10 दिन में मिलेगा पासपोर्ट, ऑनलाइन होगा सारा काम | Patrika News

राजस्थान के लोगों के लिए खुशखबरी, 5 से 10 दिन में मिलेगा पासपोर्ट, ऑनलाइन होगा सारा काम

passport Office : अब पासपोर्ट बनाने की प्रक्रिया और भी आसान हो जाएगी, इससे आपका पासपोर्ट मात्र 5-10 दिन में बन जाएगा।

अलवर

Updated: August 13, 2019 10:45:31 am

अलवर. passport Office : अब पासपोर्ट ( passport ) के लिए अधिक दिन तक इंतजार नहीं करना होगा क्योंकि एक पखवाड़े के भीतर ही अलवर का पासपोर्ट कार्यालय ऑनलाइन होने जा रहा है। ऑनलाइन होते ही अलवर कार्यालय जयपुर के पासपोर्ट कार्यालय से जुड़ जाएगा। इसके चलते जयपुर में बैठे अधिकारी पासपोर्ट आवेदन पर आपत्तियों का हाथोंहाथ निराकरण कर पासपोर्ट इश्यू कर देंगे। अभी तक अलवर कार्यालय में पासपोर्ट की औपचारिकता पूरी होने के बाद 25 से 30 दिन का समय लगता है। ऑनलाइन होने के बाद इसमें 5 से 10 दिन ही लगेंगे।
Passport Office Jaipur : Early Passport Making Process In Alwar
अभी तक दो जिले ऑनलाइन

प्रदेश के कोटा और अजमेर के पोस्ट आफिस कार्यालय को ऑनलाइन किया गया है। बाद अब अलवर को ऑनलाइन लाइव किया जा रहा है। अलवर का यह पोस्ट आफिस कार्यालय अभी तक कैम्प मोड में है। अब तक यहां से आवेदक के सभी कागजात स्केन होकर जयपुर जाते हैं।
हर दिन बनते हैं 40 पासपोर्ट

अलवर जिला मुख्यालय पर पोस्ट आफिस में प्रतिदिन 40 पासपोर्ट बनते हैं। एक मार्च 2018 को अलवर के पोस्ट आफिस में पासपोर्ट कार्यालय खुला था जिसमें अभी तक 13 हजार 455 पासपोर्ट बन चुके हैं। पासपोर्ट सेवा केन्द्र प्रभारी सियाराम मीणा का कहना है कि अलवर में इस समय आवेदन करने पर 20 दिन के बाद की तिथि मिल रही है जिस पर आवेदक को आना होता है। यहां पासपोर्ट कार्यालय में सभी औपचारिकता पूरी कर फाइल जयपुर भेज दी जाती है जहां से पासपोर्ट पासपोर्ट इश्यू होकर आता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारदिल्‍ली दंगा 2020 केस में पहली सजा, दोषी को मिली 5 साल की जेल6 रुपये की चाय, 37 रुपये में नाश्ता, जानें चुनावी खर्च के नियमUttar Pradesh Assembly Elections 2022: भीषण शीतलहरी में पूर्वांचल हुआ गर्म, दो मुख्यमंत्रियों के चुनावी मैदान में उतरने की आस ने बढ़ाई सरगर्मी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.