scriptअलवर के इन बड़े क्राइम मामलों को, आजतक सुलझा नहीं पाई पुलिस  | Patrika News
अलवर

अलवर के इन बड़े क्राइम मामलों को, आजतक सुलझा नहीं पाई पुलिस 

जिले में कई ऐसे संगीन हत्याकांड हुए, जिन्हें हत्यारों ने बड़ी ही चालाकी से अंजाम दिया। इन हत्याकांड के कारण कानून व्यवस्था की स्थिति भी बिगड़ी, लेकिन फिर भी इन हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में पुलिस का नेटवर्क फेल रहा . हत्यारे सलाखों के पीछे नहीं पहुंच सके। ये हत्याकांड पुलिस के लिए आज भी […]

अलवरJul 06, 2024 / 11:44 am

Rajendra Banjara

जिले में कई ऐसे संगीन हत्याकांड हुए, जिन्हें हत्यारों ने बड़ी ही चालाकी से अंजाम दिया। इन हत्याकांड के कारण कानून व्यवस्था की स्थिति भी बिगड़ी, लेकिन फिर भी इन हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में पुलिस का नेटवर्क फेल रहा .

हत्यारे सलाखों के पीछे नहीं पहुंच सके। ये हत्याकांड पुलिस के लिए आज भी अनसुलझी गुत्थी बने हुए हैं। इन घटनाओं से पीड़ित परिवारों के जख्म आज भी हरे हैं, मगर पुलिस अब इन फाइलों को बंद कर चुकी है।

डिस्पोजल व्यापारी का गला काट गए

शहर के तिजारा फाटक निवासी बनवारीलाल जांगिड़ की बस स्टैण्ड रोड पर डिस्पोजल आइटम की दुकान थी। 20 मई-2016 को व्यापारी बनवारीलाल अपनी दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान अज्ञात बदमाश उनकी दुकान पर आए और दुकान के अंदर ही व्यापारी की गला रेतकर हत्या कर दी गई। इसके बाद हत्यारे फरार हो गए। कई घंटे बाद हत्याकांड का पता चला। इस घटना को लेकर शहर में खूब प्रदर्शन हुए, लेकिन पुलिस इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में नाकाम रही।

कई संगीन मामलों को दे दिया हादसे का मोड़

11 जनवरी-2022 में शहर के तिजारा फाटक ओवरब्रिज पर 15 वर्षीय मूक बधिर बालिका लहूलुहान हालत में पड़ी मिली। जिसके गुप्तांगों से खून बह रहा था। इस घटना से पूरे प्रदेश में सनसनी फैल गई थी। शुरुआत में पुलिस ने इसके गैंगरेप की घटना बताया, लेकिन बाद में पुलिस अपने बयान से मुकर गई और इसे फूड डिलीवरी ब्वॉय की बाइक से एक्सीडेंट होना बताया।

इस घटना को लेकर कई दिनों तक धरना-प्रदर्शन चलते रहे। वहीं, बानसूर इलाके में तीन माह से लापता एक बालक का कंकाल पहाड़ी पर मिला। परिजन एवं ग्रामीणों ने हत्या का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया, लेकिन कई स्तर पर जांच के बाद पुलिस इस घटना को हादसा करार दिया। पुलिस ने अपनी जांच में पहाड़ी से पैर फिसलने के कारण बालक की मौत होना माना।

महिला की हत्या के 23 दिन बाद मिला शव

बानसूर इलाके के भूपसेड़ा गांव से 17 जनवरी 2022 को सुबह घर से टहलने निकली 35 वर्षीय महिला लापता हो गई। परिजनों ने पुलिस थाने में महिला की गुमशुदगी दर्ज कराई। 23 दिन बाद 10 फरवरी को भर्तृहरि धाम के पास जंगल में महिला का क्षत-विक्षत शव मिला।

जिसका एक हाथ कटा था। महिला की अपहरण कर हत्या की गई और शव जंगल में फेंक दिया गया। इस घटना को लेकर ग्रामीणों ने खूब प्रदर्शन किए, लेकिन पुलिस के हाथ हत्यारों की गर्दन तक नहीं पहुंच सके।

हरसौली में मिस्त्री की गला रेतकर की थी हत्या

हरसौली कस्बे में करीब पांच-छह साल पहले अज्ञात बदमाश दीवार कूदकर अंदर घुसे। चौक में चारपाई बिछाकर सो रहे एक निर्माण मिस्त्री की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। घटना को लेकर कस्बे में खूब हंगामा मचा। हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन हुए, लेकिन पुलिस हत्याकांड पर्दाफाश नहीं कर सकी।

Hindi News/ Alwar / अलवर के इन बड़े क्राइम मामलों को, आजतक सुलझा नहीं पाई पुलिस 

ट्रेंडिंग वीडियो