scriptराजस्थान के इस जिले में लगातार 8 दिनों से आ रही बारिश, सुहावना हुआ मौसम, तापमान में गिरावट | Rain In Alwar In May Month Of 2021 | Patrika News

राजस्थान के इस जिले में लगातार 8 दिनों से आ रही बारिश, सुहावना हुआ मौसम, तापमान में गिरावट

locationअलवरPublished: May 14, 2021 01:54:13 pm

Submitted by:

Lubhavan

अलवर जिले में पिछले आठ दिन से कहीं ना कहीं बारिश आ रही है। जिससे गर्मी का एहसास नहीं हो रहा।

Rain In Alwar In May Month Of 2021

राजस्थान के इस जिले में लगातार 8 दिनों से आ रही बारिश, सुहावना हुआ मौसम, तापमान में गिरावट

अलवर.जिले में पिछले 8 दिनों से रोजाना बरसात आने का सिलसिला जारी है। गुरुवार को एक बार फिर बरसात आई, जिससे मौसम सुहावना हो गया। इससे तापमान घट गया।अलवर जिले में इन दिनों अधिकतम तापमान करीब 35 डिग्री चल रहा है जबकि दस दिन पहले यह तापमान 40 डिग्री को पार कर गया था। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। दोपहर को आसमान में बादल छाने तथा शाम को बारिश होने से दिन के समय भी गर्मी व लू का असर कम हो गया है। वहीं बुधवार को अलवर शहर में ओले भी गिरे।
इस बार मई माह में मौसम में बदलाव और ओलो व बारिश के चलते लोगों को गर्मी का ज्यादा अहसास नहीं हो सका है। इस बारे में मौसम विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि शुक्रवार को भी बादल छाए रहेंगे और तापमान में कमी आएगी। रविवार तक मौसम की यही स्थिति रहेगी। इसके चलते गर्मी कम होगी।इस बरसात से ग्रामीण क्षेत्र में खेती-बाड़ी पर कोई प्रभाव नहीं है। इस समय बरसात होने से अलवर के पर्यटक स्थलों पर भीड़ हो जाती थी, लेकिन इस बार लॉक डाउन होने के कारण लोग घरों पर ही हैं जिससे पर्यटक स्थल पूरी तरह वीरान हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो