scriptRajasthan Bulldozer Demolish House Shops And Religious Places | Video: राजस्थान में भी चला बुलडोजर, 150 मकान-दुकान ध्वस्त किए, प्राचीन मंदिरों को भी तोड़ा गया | Patrika News

Video: राजस्थान में भी चला बुलडोजर, 150 मकान-दुकान ध्वस्त किए, प्राचीन मंदिरों को भी तोड़ा गया

इस कार्रवाई में दुकान व मकान तोड़े जाने से कई लोग बेघर हो गए और उनके सामने राेजी रोटी का संकट आ गया। सराय बाजार में बने तीन मंदिरों को भी तोड़ दिया गया।

अलवर

Published: April 22, 2022 11:18:13 am

अलवर. इन दिनों देशभर में बुलडोजर की कार्रवाई की सुर्खियों में है। राजस्थान में भी बुलडोजर की कार्रवाई हुई है। अलवर जिले के राजगढ़ में मास्टर प्लान के नाम पर प्राचीन भवनों, दुकानों पर बुलडोजर चलवा दिया गा। कार्रवाई करने वाले अधिकारियाें ने धार्मिक स्थलों को भी ध्वस्त करा दिया। बुलडोजर की कार्रवाई से राजगढ़ कस्बे का मुख्य मार्ग खंडर में तब्दील हो गया। भवनों व दुकानों को बिना किसी मुआवजे के मास्टर प्लान का हवाला देकर ध्वस्त कर दिया। इस कार्रवाई में दुकान व मकान तोड़े जाने से कई लोग बेघर हो गए और उनके सामने राेजी रोटी का संकट आ गया। सराय बाजार में बने तीन मंदिरों को भी तोड़ दिया गया। 200 वर्ष पुराने मंदिर पर भी बुलडोजर चलवा दिया गया।
Rajasthan Bulldozer Demolish House Shops And Religious Places
Video: राजस्थान में भी चला बुलडोजर, 150 मकान-दुकान ध्वस्त किए, प्राचीन मंदिरों को भी तोड़ा गया
लाखों का नुकसान हुआ

राजगढ़ प्रशासन की ओर से 17 अप्रैल को यह कार्रवाई की गई। व्यापारियों का कहना है शादी समारोह व गर्मी के सीजन के दौरान उनकी दुकानों को तोडे जाने से उनका धंधा पूरी तरह से चौपट हो गया है तथा लाखों रूपए का नुकसान हुआ है। कस्बे के गोल सर्किल से मेला का चौराहा के मध्य सड़क मार्ग में बाधा बने प्राचीन भवनों व दुकानों को ध्वस्त किए जाने के बाद उनके मलबे का अम्बार सडक मार्ग पर लगे होने के बाद आवागमन बाधित हो गया।
लोगों ने रोष जाहिर करते हुए प्रशासन पर आरोप लगाया है कि प्रशासन ने मनमाने तरीके से कार्रवाई करते हुए सौ से डेढ सौ साल पुराने कागज व पट्टों के साथ रह रहे लोगों के वैध मकान व दुकानों को मास्टर प्लान का हवाला देकर तोड दिया गया।सड़क मार्ग के दोनों ओर मलबा उठाने के लिए तीन एलएनटी व आधा दर्जन से अधिक डम्पर लगाए हुए है। इसी दौरान एक तरफ नाला खोदने का कार्य भी किया जा रहा है।
भावनाएं आहत हुई

सीताराम शर्मा का कहना है उन्होंने लक्ष्मी देवी व अशरफी देवी से सराय बाजार में पुराना भवन खरीदा था। उनके पास 1 अगस्त 1919 का नजूल स्टेट अलवर का पट्टा तथा 1961 की नगरपालिका की मंजूरी है। सराय बाजार में कंकरों की सरकारी सडक के पूर्व की ओर करीब 8 फीट छोडकर दुकाने बनी हुई तथा वो पूरी तरह से वैध थी, जिन्हें मास्टर प्लान बताकर तोड दिया गया। एडवोकेट सुरेन्द्र माथुर किट्टू का कहना है सराय बाजार में प्राचीन तीन शिव मंदिरों को तोडकर धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाई गई है। सराय बाजार में ही करीब दो सौ साल पुराना मंदिर बना हुआ था उसे भी तोड कर खण्डकर बना दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.