धन्यवाद पत्रिका, मैं स्पेन से बोल रही हूं, मेरे मम्मी-पापा को कोविड है, आप हैं तो उनके खाने की मुझे चिंता नहीं

पत्रिका की ओर से इस कठिन समय में आमजन की मदद की जा रही है। स्पेन से एक युवती ने फोन कर पत्रिका को धन्यवाद दिया है।

By: Lubhavan

Published: 03 May 2021, 11:46 AM IST

अलवर. राजस्थान पत्रिका के अभियान च्महामारी से मुकाबलाज् के तहत अलवर कैटरिंग एसोसिएशन की ओर से कोविड संक्रमित मरीजों व उनके परिजनों को दिए जाने वाले नि:शुल्क सेवा से लाभान्वित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस सेवा में रविवार को 50 से अधिक भोजन के पैकेट तैयार हुए जो उन्हें सम्मान पूर्वक दिए गए।

स्पेन से एक महिला ने पत्रिका निशुल्क भोजन कंट्रोल रूम में कॉल किया मैं स्पेन से बोल रही हूं, मैँ ओर मेरा भााई यहां रहते हैं। हमारे मम्मी-पापा अकेले अलवर के वीरा गार्डन में रहते हैं जिन्हें कोविड हो गया है। आप इन्हें भोजन पहुंचा दीजिए।

इस फोन के बाद वहां भोजन पहुंचाया गया तो वह युवती बहुत खुश हुई और उन्होंने कन्ट्रोल रूम में फोन करके फिर कहा कि धन्यवाद पत्रिका और इस पुनीत काम में लगे हुए युवा, अलवर में मेरे मम्मी पापा अकेले नहीं है। आप सब उन्हें संभालने वाले हैं। यही तो हमारे देश की पहचान है। कैटरिंग एसोसिएशन के सचिव जितेन्द्र गोपालिया ने उनसे कहा कि आपके मम्मी पापा को भोजन ही नहीं, उन्हें किसी चीज की कमी नहीं आने देंगे। पूरा अलवर में इस घड़ी में एक है।

सफाई से बन रहा भोजन-

जय कृष्ण क्लब परिसर में कोविड गाइड लाइन की पालना करते हुए कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए सफाई से भोजन बनाया जा रहा है। यहां सुबह 10 बजे बाद शहर की सभी दिशाओं में भोजन के पैकेट देने स्वयं सेवक रवाना होते है। इस पैकेट में चार चपाती, दाल व एक हरी सब्जी, नींबू और साथ में मास्क भी हैं। ऐसे मरीजों के लिए नाश्ते का भी इसमें प्रबंध है जिसके लिए बे्रड व बिस्कुट दिए जा रहे हैं। ये स्वयं सेवक सम्बन्धित परिवार को सम्मान पूर्वक भोजन देते हैं तो उनके परिवार वाले बहुत आशीष देते हैं।

लोगों का मिल रहा सहयोग-

नि:शुल्क भोजन सेवा से लोगों की भागीदारी बढ़ती जा रही है। वकील हेमराज गुप्ता यहां पहुंचे और इन्होंने यहां की व्यवस्थाओं को देखा। गुप्ता ने दो पीपे सरसों तेल व 5100 रुपए की राशि प्रदान की। इसी प्रकार काफी लोगों के सहयोग मिलने से अब भोजन पैकिंग में ट्रे का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसी प्रकार विनय सर्राफ की ओर से 20 पानी की बोतल दी गई हैं जो पहुंचाई जा रही है। इसी प्रकार अजय आनंद गोयल ने यहां बनने वाले भोजन के लिए सरसों तेल देने की कही है। गोयल के अनुसार इस पुनीत काम में धन की कमी नहीं आएगी। इसी प्रकार रोटरी क्लब अलवर फोर्ट के अध्यक्ष मृणाल अग्रवाल व सहायक प्रांतपाल अभिषेक तनेजा ने दाल देने की कही है। क्लब की ओर से इस काम के लिए सभी तरह की दाल सोमवार को दी जाएंगी।

आप भी निभा सकतें हैं भागीदारी-

यदि आप इस पुनीत कार्य में अपनी भागीदारी निभाना चाहते हैं तो एसोसिएशन पदाधिकारियों से सम्पर्क कर सकते हैं। यदि आप निशुल्क भोजन प्राप्त करना चाहते हैं तो आप मोबाइल नम्बर 89470-80480, 91660-05588, 98872-49030, 82094-07421, 77909-09090 तथा 91661-82765 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

coronavirus
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned