scriptsariska letest new year news | नए साल में सरिस्का घूमने आएं तो एडवांस कराए बुकिंग | Patrika News

नए साल में सरिस्का घूमने आएं तो एडवांस कराए बुकिंग

locationअलवरPublished: Dec 09, 2023 11:03:33 pm

Submitted by:

Prem Pathak

नए साल में यदि आप सरिस्का में सफारी का आनंद लेने का प्लान बना रहे हैं तो अभी से एडवांस में बुकिंग करा लें। हो सकता है आपको ऐनवक्त पर सरिस्का में सफारी के लिए जिप्सी नहीं मिल पाए। सरिस्का में 25 दिसम्बर से 5 जनवरी तक न्यू इयर सीजन रहता है। अभी जिप्सियों की ऑनलाइन बुकिंग पूरी हो चुकी है और केंटर में आधी बुकिंग हो चुकी है।

नए साल में सरिस्का घूमने आएं तो एडवांस कराए बुकिंग
नए साल में सरिस्का घूमने आएं तो एडवांस कराए बुकिंग
नव वर्ष 2024 के आगमन में कुछ ही दिनों का समय बचा है, इस कारण लोगों ने नया साल मनाने की तैयारियां शुरू कर दी है। देश भर के पर्यटकों की पसंद बने सरिस्का टाइगर रिजर्व में बड़ी संख्या में लोग नया साल मनाने आएंगे। इन पर्यटकों ने पहले ही नए साल में सरिस्का घूमने के लिए ऑनलाइन बुकिंग करा ली है। आगामी 25 दिसम्बर से नए साल में 5 जनवरी तक सरिस्का में सभी जिप्सियों की ऑनलाइन बुकिंग हो चुकी है। केंटरों में भी आधी सीटें बुक हो चुकी है।
नए साल पर सरिस्का टाइगर रिजर्व में बड़ी संख्या में पर्यटक सफारी करने आते हैँ। इसके चलते पर्यटकों को नए साल के मौके पर सफारी के लिए जिप्सियां उपलब्ध नहीं हो पाती। इस समस्या से बचने के लिए पर्यटकाें ने अभी से नए साल में घूमने की एडवांस बुकिंग करा ली है। यही कारण है कि आगामी 25 दिसम्बर से 5 जनवरी तक सरिस्का में सफारी के लिए सभी 20 जिप्सियां फुल हो चुकी है, वहीं करीब 15 केंटरों में भी आधी सीटें फुल हो चुकी हैं।
नए साल पर बाघ देखने का रहता है क्रेज

लोगों में अब नए साल पर टाइगर रिजर्व में सफारी कर बाघ देखने का क्रेज बढ़ रहा है। पिछले कुछ सालों से नए साल पर सरिस्का में सफारी करने वाले पर्यटकों की भीड़ रहने लगी है। इस बार भी पर्यटकों ने घूमने के लिए जिप्सियां बुक करा ली है। नए साल पर करीब 10 दिन पर्यटकों की भारी भीड़ रहती है।
अभी सप्ताह के अंत में पर्यटकों की भीड़

अभी सप्ताह के अंत में सरिस्का टाइगर रिजर्व में पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ रही है। शनिवार को भी सरिस्का में सफारी फुल रही।

ट्रेंडिंग वीडियो