शाहजहांपुर ट्रैक्टर परेड लाइव: 1500 ट्रैक्टर 11 बजे दिल्ली के लिए करेंगे कूच, 21 राज्यों की झांकियां भी होंगी

शाहजहांपुर बॉर्डर से गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड में 1500 से अधिक ट्रैक्टर शामिल होंगे। परेड की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

By: Lubhavan

Updated: 26 Jan 2021, 09:18 AM IST

अलवर. तीनों कृषि कानून रद्द नहीं करने के विरोध में गणतंत्र दिवस पर शाहजहांपुर बॉर्डर पर डटे किसान दिल्ली के अंदर 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड़ निकालेगा। इसकी दिल्ली पुलिस ने संयुक्त किसान मोर्चा को अनुमति दे दी है। ट्रैक्टर परेड़ में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में किसान गांव-गांव से ट्रैक्टर लेकर तिरंगा झंडा के साथ शाहजहांपुर बॉर्डर पहुंच गए है। मंगलवार सुबह 9 बजे शाहजहांपुर बॉर्डर से प्रशासन व मोर्चा की ओर से तय हुए निर्धारित रूट से होकर किसान रवाना होंगे।

पूर्व विधायक पवन दुग्गल ने बताया कि देशभर के 21 राज्यों की ट्रैक्टर-ट्रोलियों में सजी झांकियों के साथ 15 सौ ट्रैक्टर शाहजहांपुर बॉर्डर से गणतंत्र दिवस की परेड़ में शामिल होंगे।

इन राज्यों की सजी झांकियां

गणतंत्र परेड़ मे शामिल होने वाली 25 राज्यों की झांकियों के लिए प्रशासन द्वारा अनुमति प्राप्त हुई। परन्तु संयुक्त मोर्चा की ओर से महा पड़ाव स्थल पर मौजूद विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधियों के साथ 21 राज्यों की झांकियां ट्रोलियों में सजाई गई हैं।
राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, कर्नाटक, उडीसा, तमिलनाडू, आंध्र प्रदेश, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, दमन एण्ड दीप, हिमाचल प्रदेश, पांडेचेरी, बिहार, पश्चिम बंगाल, तलंगाना सहित देश के पंजाब व दिल्ली प्रदेश को छोड़ कर 21 राज्यों की झांकियां सजाई गई हैं।

ट्रैक्टर परेड में संयुक्त मोर्चा के योगेन्द्र यादव, राजाराम मील, अमराराम चौधरी, पवन दुग्गल, तारासिंह सिद्दू, पेमाराम, कालू थौरी सहित भी गणतंत्र ट्रैक्टर परेड के साथ मौजूद रहेंगे।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned