scriptसामान्य चिकित्सालय का होगा कायाकल्प, सेंट्रल एसी लगेगा, दो नए जनेरेटर लगेंगे | Patrika News
अलवर

सामान्य चिकित्सालय का होगा कायाकल्प, सेंट्रल एसी लगेगा, दो नए जनेरेटर लगेंगे

सामान्य चिकित्सालय अब संसाधनों से लैस होगा। चिकित्सालय की लैब के लिए दो सीबीसी व दो बायोकेमेस्ट्री मशीन सीएसआर में उपलब्ध कराने, एसएनसीयू के लिए 200 केवी के दो जनरेटर व विभिन्न वार्डों के लिए सात रेफ्रिजरेटर खरीदे जाएंगे।

अलवरJun 27, 2024 / 12:03 pm

Umesh Sharma

अलवर. सामान्य चिकित्सालय अब संसाधनों से लैस होगा। चिकित्सालय की लैब के लिए दो सीबीसी व दो बायोकेमेस्ट्री मशीन सीएसआर में उपलब्ध कराने, एसएनसीयू के लिए 200 केवी के दो जनरेटर व विभिन्न वार्डों के लिए सात रेफ्रिजरेटर खरीदे जाएंगे। जिला कलक्टर आशीष गुप्ता की अध्यक्षता में बुधवार को हुई मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक में यह निर्णय किया गया। बैठक में एमएनडीवाई स्टोर के लिए दो आईएलआर एवं महिला चिकित्सालय के स्टोर के लिए एक आईएलआर क्रय करने की स्वीकृति प्रदान की है। साथ ही सामान्य, महिला एवं शिशु चिकित्सालय में 60 सीसीटीवी कैमरे (नेटवर्क आईपी वेस्ड) लगाए जाने के लिए कमेटी में आईटी विभाग का तकनीकी सहयोग लेकर कार्य यथाशीघ्र पूर्ण कराने के भी निर्देश दिए गए। इस दौरान पीएमओ डॉ. सुनील चौहान, सीएमएचओ डॉ. योगेन्द्र शर्मा एवं मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. दिनेश सूद सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
मरीजों को मिले सभी सुविधाएं

बैठक के दौरान कलक्टर ने मरीजों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देने पर फोकस किया। उन्होंने यूआईटी के अधिशासी अभियंता को महिला चिकित्सालय से सामान्य चिकित्सालय में मरीजों के आवागमन के लिए ट्रैफिक लाइट लगाने एवं सामान्य अस्पताल के चार बड़े वार्डों में सेन्ट्रल एसी लगाने का कार्य को जुलाई तक पूर्ण कराने, जनाना अस्पताल में लिफ्ट, ट्रोमा सेंटर और आपातकालीन ओपीडी से आईपीडी विंग को जोड़ने के लिए कवर्ड सुगम रास्ते का निर्माण कराने के निर्देश दिए। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियन्ता को महिला एवं शिशु चिकित्सालय में चिन्हित मरम्मत कार्यों को भी पूर्ण कराने के साथ ही सामान्य चिकित्सालय में मल्टीलेवल पार्किंग का तकमीना तैयार करने के भी निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें
-

Train Accident : पटरी से उतरे कोयले से भरी मालगाड़ी के 4 डिब्बे, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु

इन संसाधनों की खरीद

सामान्य चिकित्सालय में 20 नए एसी खरीदे जाएंगे। शवों को रखने के लिए डीप फ्रीजर के साथ ही मेडिकल कॉलेज के एनाटॉमी विभाग में शव सुरक्षित रखने के लिए स्टील टब डैड वार्म खरीदा जाएगा। वार्डों को ऑक्सीजन लाइन से जोड़ा जाएगा।

Hindi News/ Alwar / सामान्य चिकित्सालय का होगा कायाकल्प, सेंट्रल एसी लगेगा, दो नए जनेरेटर लगेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो