पुलिस थाने से सटे बिजली निगम कार्यालय मे अभियंता को बंधक बनाकर लाखों लूटकर ले गए बदमाश, सूचना पर भी नहीं पहुंची पुलिस

जयपुर से पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना देने के बाद पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

By: Lubhavan

Published: 23 Feb 2021, 11:05 AM IST

अलवर. अलवर जिले के नीमराणा पुलिस थाने के पास विद्युत निगम सहायक अभियंता कार्यालय से लाखों रुपए की नकदी अज्ञात चोर चोरी कर ले गए तथा कीमती तेल बिखेर गए। चोरी की घटना के दौरान नीमराणा पुलिस सोती रही।
जानकारी के अनुसार पुलिस थाने के पास ही स्थित विद्युत निगम के सहायक अभियंता कार्यालय से रविवार देर रात अज्ञात चोर लाखों की नकदी ले जाने सहित रिकॉर्ड को अस्त व्यस्त कर गए। निगम कार्यालय में रखे एक दर्जन से अधिक ट्रांसफार्मर से करीब ढाई सौ लीटर कीमती तेल बिखेर गए।

निगम के सहायक अभियंता गजानन्द निमोरिया ने पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है कि उनके पास पावर हाउस ऑपरेटर घनश्याम ने सुबह सवा छह बजे नीमराणा सेंट्रल के गार्ड के नंबर से निगम कार्यालय में चोरी होने की सूचना दी। जिसके बाद उन्होंने निगम कर्मचारी के साथ कार्यालय का निरीक्षण किया तो वहां पर ताले टूटे हुए मिले,वहीं कार्यालय की विभिन्न शाखाओं की पत्रावलियां भी अस्त व्यस्त पड़ी हुई थी। जब निगम के गार्ड मुंशीराम से जब बातचीत की गई तो उसने बताया कि वह तो रात को ड्यूटी आया ही नहीं और गार्ड ने किसी को कोई सूचना नहीं दी। ऐसे में निगम को देर रात हुई चोरी की घटना से करीब तीन से साढ़े तीन लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

सूचना के बाद भी मौके पर नहीं पहुंची पुलिस

वहीं विद्युत निगम के कार्यालय के पास ही नीमराणा पुलिस थाना स्थित है लेकिन नीमराणा पुलिस को अनेक बार सूचना देने के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। जिसके बाद निगम के उच्च अधिकारियों ने घटना की सूचना भिवाड़ी पुलिस कंट्रोल रूम जयपुर से दी। जिसके बाद नीमराणा डीएसपी महावीर सिंह शेखावत मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का मौका मुआयना किया।

खुल रही रात्रि गस्त की पोल

पुलिस थाने के पास से रात को चोरी हो जाती है लेकिन पुलिस सुबह 9 बजे तक सोती रहती है। ऐसे में नीमराणा पुलिस द्वारा रात को पैदल, बाइक व गाड़ी के माध्यम से रात भर कस्बे सहित थाना क्षेत्र में गश्त की जाती है। वहीं दुसरी ओर पुलिस थाने के बाहर व अंदर भी पुलिस कर्मी तैनात रहते है। उसके बाद भी पुलिस थाने के पास से चोर बेखोफ होकर विद्युत निगम के कार्यालय से लाखों रुपए चोरी व अन्य सामान बिखेर गए। ऐसे में पुलिस की रात्री गश्त व्यवस्था की पोल खुल रही है।

Show More
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned