scriptआंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का छलका दर्द, कहा मांगे नहीं पूरी की तो चुनाव में लेंगे बदला | angry anganwadi workers protest against government video viral | Patrika News
अम्बेडकर नगर

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का छलका दर्द, कहा मांगे नहीं पूरी की तो चुनाव में लेंगे बदला

प्रदेश भर में अपने कम मानदेय को लेकर आंगन बाड़ी कार्यकर्ता अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ कर प्रदर्शन किया

अम्बेडकर नगरFeb 09, 2019 / 05:20 pm

Karishma Lalwani

anganwadi workers

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का छलका दर्द, कहा मांगे नहीं पूरी की तो चुनाव में लेंगे बदला

अम्बेडकर नगर. प्रदेश भर में अपने कम मानदेय को लेकर आंगन बाड़ी कार्यकर्ता अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ कर प्रदर्शन किया। विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने सरकार बनने के 120 दिन के अंदर आंगबाड़ी कार्यकत्रियों के मानदेय बढ़ाने और सेवा शर्तों में सुधार का वादा किया था। लेकिन प्रदेश सरकार के वादा न पूरा करने के बाद अब ये आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां ने उनको अपना वादा याद दिलाने के लिए प्रदर्शन किया है।
परिवार चलाना हो गया दूभर

सरकार से नाराज जिले की सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने अनिश्ति कालीन धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर कार्यकर्ताओं ने कहा कि हम सब सरकार की सारी योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए रात दिन काम करते हैं। लेकिन उसके एवज में हमे महज 4000 हज़ार रुपये महीना ही मानदेय मिलता है, जिससे परिवार चलाना मुश्किल है।
मांगे न पूरी होने पर लोकसभा चुनाव में लेंगी बदला

कार्यकर्ताओं ने कहा कि चुनाव के दौरान हम सब से वादा किया गया था कि हमारा मानदेय बढ़ाया जायेगा पर सत्ता में आने के बाद सरकार अपना वादा भूल गई है। कार्यकर्ताओं ने चेतावनी देकर कहा कि जबतक हमें 18000 रुपये वेतन मान और 3000 रुपये पेंशन नहीं मिलेगा, तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जैसे पुरानी सरकार को सबक सिखाया है, उसी तरह मांगें पूरी न होने पर 2019 में इस सरकार को भी सबक सिखाएंगे।

Home / Ambedkar Nagar / आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का छलका दर्द, कहा मांगे नहीं पूरी की तो चुनाव में लेंगे बदला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो