scriptक्रेडा के ठेकेदार द्वारा खोदकर छोड़ दिए गए गड्ढे में गिरे मासूम ममेरे-फुफेरे भाई, डूबकर एक की मौत | 2 innocent cousin brother fell in CREDA pit, one death to drowned | Patrika News

क्रेडा के ठेकेदार द्वारा खोदकर छोड़ दिए गए गड्ढे में गिरे मासूम ममेरे-फुफेरे भाई, डूबकर एक की मौत

locationअंबिकापुरPublished: May 29, 2023 07:44:50 pm

CREDA: क्रेडा विभाग के ठेकेदार ने 7-8 महीने पूर्व लापरवाहीपूर्वक गड्ढा खोदकर छोड़ रखा है, बारिश के कारण गड्ढे में भर गया था पानी, खेलते समय गिर गए थे 2 बालक

CREDA

Pit where 5 year old child fell

अंबिकापुर. CREDA: के्रडा विभाग एवं इसके ठेकेदार की लापरवाही से एक बालक की जान चली गई। गांधीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम रनपुरकला स्थित प्राथमिक शाला माझापारा में क्रेडा विभाग द्वारा सौर ऊर्जा का प्लेट लगाने के लिए गड्ढे खोदकर छोड़ दिए गए हैं। इस गड्ढे में रविवार को दो बालक गिर गए। दोनों ममेरे-फुफेरे भाई थे। परिजन द्वारा दोनों को बाहर निकाला गया और गंभीर एक बालक को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया। यहां जांच पश्चात चिकित्सकों ने बालक को मृत घोषित कर दी।

शहर के गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मेंड्राखुर्द निवासी अर्णव राजवाड़े पिता ताराचंद राजवाड़े 5 वर्ष पिछले 5 साल से अपनी मां के साथ अपने नाना-नानी के घर अंबिकापुर-राजपुर मार्ग पर शहर से लगे ग्राम रनपुरकला में रह रहा था।
वहीं रनपुरकला स्थित प्राथमिक शाला माझापारा में क्रेडा विभाग के ठेकेदार द्वारा सौर ऊर्जा का प्लेट लगाने के लिए गड्ढे खोदकर छोड़ दिए गए हैं। पिछले दिनों बारिश होने के कारण सभी गड्ढों में पानी भर गया है।
रविवार की दोपहर अर्णव अपने ममेरे भाई प्रिंस के साथ स्कूल के पास खेल रहा था। इस दौरान खेल-खेल में दोनों बालक क्रेडा विभाग के ठेकेदार द्वारा खोदकर छोड़े गए गड्ढे में जा गिरे। कुछ देर बाद जब दोनों बच्चे दिखाई नहीं दिए तो परिजन खोजते हुए स्कूल के पास पहुंचे। वहां एक गड्ढे में एक बच्चे का हाथ दिखाई दे रहा था।
यह देख अर्णव के मामा खेलावन राजवाड़े ने दोनों बच्चों को गड्ढे से बाहर निकाला। अर्णव की स्थिति गंभीर होने पर उसे तत्काल इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया। यहां जांच पश्चात चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

युवक ने गर्दन पकडक़र नानी को बाहर निकाला, फिर नाबालिग से किया बलात्कार, कोर्ट ने सुनाया 20 साल का सश्रम कारावास


7-8 माह से खोद कर छोड़ दिए गए हैं गड्ढे
ग्राम रनपुरकला स्थित प्राथमिक शाला माझापारा में क्रेडा विभाग के ठेकेदार द्वारा सौर ऊर्जा का प्लेट लगाने के लिए 7 से 8 माह से गड्ढे खोदकर छोड़ दिए गए हैं। वहीं गड्ढे की गहराई 7 से 8 फिट है। बारिश होने के कारण गड्ढों में पानी भर गया था। इसमें मासूम अर्णव की डूब जाने से मौत हो गई।
अर्णव की मां हीरामणि राजवाड़े ने के्रेडा विभाग व उसके ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरतने की शिकायत गांधीनगर थाने में दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो