scriptबस-कार में जबरदस्त भिड़ंत, युवक की मौत, माता-पिता व बहन गंभीर, छठ पूजा के बाद बिहार से रायपुर लौट रहा था परिवार | Bus-Car accident: Young man death in bus-car collision, 3 serious | Patrika News
अंबिकापुर

बस-कार में जबरदस्त भिड़ंत, युवक की मौत, माता-पिता व बहन गंभीर, छठ पूजा के बाद बिहार से रायपुर लौट रहा था परिवार

Bus-Car accident: अंबिकापुर-बिलासपुर नेशनल हाइवे पर उदयपुर के पास देर रात हुआ हादसा, पिता चला रहा था कार, बेटे की मौके पर ही मौत, पत्नी व बेटी की हालत भी गंभीर, बेटी रायपुर रेफर

अंबिकापुरNov 22, 2023 / 07:26 pm

rampravesh vishwakarma

Bus-car accident

Car accident

अंबिकापुर/उदयपुर. Bus-Car accident: अंबिकापुर-बिलासपुर नेशनल हाइवे पर स्थित उदयपुर थाना क्षेत्र के अलकापुरी मोड़ के पास मंगलवार की रात करीब 2 बजे कार व बस में भिड़ंत हो गई। बस से टकराकर कार के परखच्चे उड़ गए। वहीं दूसरी ओर बस भी पलट गई। दुर्घटना में कार में सवार एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि इसके माता-पिता व बहन गंभीर रूप से जख्मी हो गए। तीनों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिता और बहन की स्थिति गंभीर बनी हुई है। पिता वेंटिलेटर पर है, वहीं बहन को लिवर में चोट लगने के कारण रायपुर रेफर कर दिया गया है। ये सभी बिहार के बेतिया से छठ कर कार से वापस रायपुर लौट रहे थे।

एग्री एफिक्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के जीएम अमित मिश्रा पत्नी व बच्चों के साथ रायपुर में रहते हैं। वे छठ पूजा के अवसर पूरे परिवार के साथ बिहार (Bihar) के बेतिया गए थे। छठ संपन्न होने के बाद मंगलवार को कार से सभी रायपुर (Raipur) लौट रहे थे।
रास्ते में अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग पर उदयपुर थाना क्षेत्र के अलकापुरी मोड़ के पास रात करीब 2 बजे एक वाहन को ओवरटेक करने के चक्कर में रायपुर से आ रही रॉयल बस से कार की भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी की कार के परखच्चे उड़ गए। वहीं बस भी पलट गई। हालांकि बस में सवार यात्रियों को कुछ नहीं हुआ।
इधर दुर्घटना में कार में सवार अमित मिश्रा के बेटे 18 वर्षीय श्रेयांश मिश्रा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 40 वर्षीय अमित मिश्रा, पत्नी 38 वर्षीय रागिनी मिश्रा व बेटी 15 वर्षीय नैंसी मिश्रा गंभीर रूप से घायल हो गए। टक्कर के बाद कार का गेट खुलने से रागिनी मिश्रा सडक़ पर गिर गई थी।
सूचना पर डायल 112 व संजीवनी 108 एंबुलेंस की टीम मौके पर पहुंची। डायल 112 की टीम के साथ ही संजीवनी के पायलट रेवती रमण, महावीर, ईएनटी प्रतापी, भीम सिंह यादव व स्थानीय युवक सहेंद्र राजवाड़े ने घायलों को वाहन से निकाला।
फिर यहां इलाज के लिए उदयपुर अस्पताल लाया गया। यहां चिकित्सकों ने तीनों की स्थिति को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया।

एनएच पर 2 सडक़ हादसे में बाइक सवार भाई-बहन समेत 5 लोगों की मौत, शराब के नशे में था कार चालक


वाहन में बुरी तरह फंसे चालक को निकाला बाहर
दुर्घटना का कारण कार व बस की गति काफी तेज होना बताया जा रहा है। दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि कार के जहां परखच्चे उड़ गए, वहीं बस पलट गई। कार चालक अमित मिश्रा वाहन में ही फंस गए थे। उन्हें करीब २ घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकालकर गंभीर हालत में अस्पताल भेजा गया।
वहीं दुर्घटना में बस में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। कुछ यात्रियों को मामूली चोट आने पर अस्पताल भिजवाया गया था। यहां प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।

हैवानियत की हद: पत्नी के हाथ-पैर बांधकर मुंह में ठूंस दिया कपड़ा, फिर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया


कलेक्टर ने घायलों का जाना हाल
दुर्घटना की सूचना पर कलेक्टर कुंदन कुमार ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना। उन्होंने चिकित्सकीय टीम से उनकी स्वास्थ्य की जानकारी ली और हर संभव स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने तथा एसडीएम अंबिकापुर को पीडि़तों के परिवार से लगातार संपर्क में रहने के निर्देश दिए।
Bus-car accident
घायलों की स्थिति के बारे में अस्पताल अधीक्षक डॉर आरसी आर्या ने कलेक्टर को बताया कि अमित मिश्रा को वर्तमान में वेंटिलेटर पर रखा गया है। वहीं उनकी पत्नी रागिनी की कमर एवं हाथ की हड्डी टूटी है एवं बेटी नैंसी मिश्रा को लिवर में चोट होने के कारण बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है।

Hindi News/ Ambikapur / बस-कार में जबरदस्त भिड़ंत, युवक की मौत, माता-पिता व बहन गंभीर, छठ पूजा के बाद बिहार से रायपुर लौट रहा था परिवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो