scriptरागिनी को सीजीपीएससी में 9वां रैंक, दादाजी को मानती हैं आदर्श, टॉपर ने बताए सफलता के ये मंत्र | CGPSC topper: Ragini got 9th rank in CGPSC, Tell mantras of success | Patrika News

रागिनी को सीजीपीएससी में 9वां रैंक, दादाजी को मानती हैं आदर्श, टॉपर ने बताए सफलता के ये मंत्र

locationअंबिकापुरPublished: Jan 22, 2020 04:53:56 pm

CGPSC topper: वर्तमान में जिला पंचायत सरगुजा कार्यालय में सहायक परियोजना अधिकारी के पद पर हैं पदस्थ, बेटी को 9वां रैंक मिलने की खुशी से झूम उठा रागिनी सिंह सेंगर का परिवार

रागिनी को सीजीपीएससी में 9वां रैंक, दादाजी को मानती हैं आदर्श, टॉपर ने बताए सफलता के ये मंत्र

CGPSC topper Ragini Singh Sengal

अंबिकापुर. दादाजी की हर बात को आदर्श मानकर सीतापुर निवासी रागिनी सिंह सेंगर ने अपने जीवन का लक्ष्य बना लिया। आज उनकी ही मेहनत और लगन का परिणाम है कि उन्हें बड़ी सफलता मिली। रागिनी ने सीजीपीएससी (CGPSC) में प्रदेश में 9वां रैंक हासिल किया है।
हालांकि उनके मन में थोड़ी सी कसक रह गई कि वे डिप्टी कलक्टर के पद से चूक गई हैं। उनका कहना है कि ‘चुम लूं सफलता के उस शिखर को एक दिन, क्योंकि आज फिर से मैंने सफल होने का एक मौका और पाया है, यह मौका मैं ना दूं खो, यह ख्याल मन में उठ आया’ है।

सरगुजा जिले के बतौली में पदस्थ विकासखंड शिक्षा अधिकारी मिथलेश सिंह सेंगर की पुत्री रागिनी सिंह सेंगर जिला पंचायत कार्यालय में सहायक परियोजना अधिकारी के पद पर पदस्थ हैं। सोमवार की रात जारी सीजीपीएससी परीक्षा का परिणाम रागिनी के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया।
उन्हें पूरे प्रदेश में 9वां रैंक हासिल हुआ। यह बात जब रागिनी ने रात में ही अपने घर पहुंचकर अपने पिता व मां आराधना सिंह सेंगर को बताई तो खुशी से उनके आंसू छलक पड़े। बेटी की इस बड़ी सफलता से पूरे परिवार में जश्न का माहौल निर्मित हो गया। माता-पिता व भाई ने रागिनी का मुंह मीठा कराकर उन्हें शुभकामनाएं दीं।
रागिनी को सीजीपीएससी में 9वां रैंक, दादाजी को मानती हैं आदर्श, टॉपर ने बताए सफलता के ये मंत्र
बेटी ने उन्हें आज जो खुशियां दी हैं उसका बखान करने के लिए माता-पिता के पास कोई शब्द न थे। गौरतलब है कि रागिनी सीटीओ पद के लिए चयनित हुई हैं। यहां तक पहुंचने के लिए उनका सीजीपीएससी में यह तीसरा अटेम्प्ट था।

दादाजी का मानती हैं आदर्श
पत्रिका से चर्चा के दौरान सीजीपीएससी टॉपर रागिनी सिंह सेंगर ने बताया कि वे अपने दादाजी मोहनलाल सेंगर की बातों को आदर्श मानती हैं। उनका कहना था कि सच्ची लगन व मेहनत से किया गया काम कभी जाया नहीं जाता है, सफलता जरूर मिलती है। उन्हीं की बातों को लक्ष्य मानकर मैं परीक्षा की तैयारी करती रही।

सफल होने के लिए कड़ी मेहनत जरूरी
रागिनी सिंह सेंगर ने बताया कि यदि जीवन की किसी भी परीक्षा में सफल होना है तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। बिना मेहनत के उस लक्ष्य तक नहीं पहुंचा जा सकता है जिसका सपना आप अपने मन में संजोए रहते हैं।

सरगुजा जिले की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Surguja News

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो