scriptPatrika Positive News: सांसद प्रतिनिधि बोले- तीसरी लहर आने से पहले बच्चों के लिए अलग से बने कोविड वार्ड, चुस्त हो स्वास्थ्य व्यवस्था | Child covid ward: Nigam incharge MP said- made child covid ward | Patrika News

Patrika Positive News: सांसद प्रतिनिधि बोले- तीसरी लहर आने से पहले बच्चों के लिए अलग से बने कोविड वार्ड, चुस्त हो स्वास्थ्य व्यवस्था

locationअंबिकापुरPublished: May 09, 2021 08:35:44 pm

Child covid ward: कोरोना की दूसरी लहर में ही स्वास्थ्य व्यवस्था (Health service) चरमराने का सांसद प्रतिनिधि कैलाश मिश्रा ने लगाया आरोप, कलक्टर (Collector) को आवेदन देकर की व्यवस्था दुरुस्त कराने की मांग

BJP leader Kailash Mishra

Incharge MP of Nigam Kailash Mishra

अंबिकापुर. कोरोना की दूसरी लहर के आने से संक्रमितों की रफ्तार जिस तेजी से बढ़ रही है, उससे अस्पतालों के बेड भी फुल हो गए हैं। कहीं न कहीं अव्यवस्था भी उजागर हो रही है।
ऐसे में नगर निगम अंबिकापुर के सांसद प्रतिनिधि और भाजपा जिला संयोजक एनजीओ प्रकोष्ठ कैलाश मिश्रा ने कलक्टर (Surguja Collector) को ज्ञापन प्रेषित कर कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले स्वास्थ्य व्यवस्था चाक-चौबंद करने और बच्चों के लिए अलग से कोविड वार्ड (Child covid ward) बनाने की मांग की है।

कोरोना से 4 और संक्रमितों की मौत, इसमें 3 शहर के, सरगुजा में अब तक 155 लोगों की जा चुकी है जान


इस संबंध में कैलाश मिश्रा (Kailash Mishra) ने बताया कि सदी की इस बहुत बड़ी महामारी में सरगुजा संभाग के साथ-साथ पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गई है। लोगों को समुचित उपचार समय पर न मिलने के कारण लगातार जानें भी जा रही हैं। स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है।
यह हाल तब है जब कोरोना की दूसरी लहर चल रही है, जबकि आने वाला समय और घातक सिद्ध हो सकता है। वैज्ञानिक भी बता रहे हैं कि देश में कोविड की तीसरी लहर (Corona third phase) आने वाली है और यह लहर बच्चों को भी प्रभावित करेगी और तेजी से फैलेगी।

Video: स्वास्थ्य मंत्री टीएस को जब नर्सिंग छात्राओं के प्रदर्शन की मिली खबर तो बहू त्रिशाला को भेजा हॉस्टल

यदि ऐसा हुआ तो बच्चे बीमार होंगे और उपचार कराने अस्पताल जाएंगे तो उनके अभिभावक को भी साथ जाना होगा। ऐसे में जरुरत है, तीसरी लहर का सामना करने के लिये अभी से तैयारी शुरु कर दी जाए।

सही दिशा में हो तैयारी
सांसद प्रतिनिधि कैलाश मिश्रा ने बताया कि तीसरी लहर आए, उससे पहले इसकी तैयारी भी सही दिशा में होनी चाहिए। बच्चों का कोविड वार्ड बनाते हुए उसमें ऑक्सीजन एवं वेंटीलेटर की पर्याप्त व्यवस्था की जाए, ताकि ऐसी स्थिति बनती भी है तो हम उसका मुकाबला कर पाने में सक्षम हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो