scriptस्वास्थ्य मंत्री टीएस बोले- कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए रहें सतर्क, ये भी कहा | Corona 3rd wave: TS said- be alert the third wave of Corona | Patrika News

स्वास्थ्य मंत्री टीएस बोले- कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए रहें सतर्क, ये भी कहा

locationअंबिकापुरPublished: Jun 24, 2021 09:45:22 pm

Corona 3rd wave: तीसरी लहर में 18 वर्ष तक के बच्चे व किशोरों के ज्यादा प्रभावित (Effected) होने की आशंका, कोविड अस्पतालों (Covid hospitals) में बेड व अन्य सुविधाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

Corona 3rd wave

Health Minister TS Singhdeo take meeting

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) की अध्यक्षता में गुरुवार को कलक्टोरेट सभाकक्ष में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की उपस्थिति में कोरोना टीकाकरण एवं संभावित तीसरी लहर की तैयारी के संबंध में बैठक आयोजित की गई।
सिंहदेव ने कहा कि वैज्ञानिक एवं चिकित्सा विशेषज्ञों का अनुमान है कि कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है जिसमें 18 वर्ष तक के बच्चे ज्यादा प्रभावित होंगे।

तीसरी लहर (Corona third wave) से निपटने के लिए 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का अधिक से अधिक टीकाकरण तथा कोविड अस्पतालों में बेड एवं अन्य सुविधाएं सुनिश्चित करनी होगी।

लैंड करते अचानक टूटा हेलीकॉप्टर का शीशा, सवार थे स्वास्थ्य मंत्री टीएस, बाई रोड लौटे अंबिकापुर


सिंहदेव ने कहा कि वर्तमान में संचालित कोविड अस्पताल के अतिरिक्त जिन स्थानों पर नए कोविड अस्पताल शुरू करने की आवश्कता है उसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में शहरी क्षेत्रों की अपेक्षा टीकाकरण तेजी से हो रहा है।
शहरी क्षेत्रों में टीकाकरण (Vaccination) की रफ्तार बढ़ाने के लिए वार्डों में कैम्प लगाए तथा लोंगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें। इसके साथ ही टीकाकरणों की संख्या भी बढ़ाएं। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ वनौषधि पादप विकास बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, बीस सूत्रीय कार्यान्वयन समिति के उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल,
जिला पंचायत अध्यक्ष मधु सिंह, मेयर डॉ. अजय तिर्की, जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता, आदित्येश्वर शरण सिंहदेव, सभी पार्षद, एसडीएम प्रदीप साहू, निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय, सीएमएचओ डॉ. पीएस सिसोदिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यदि ये बीमारी है तो शादी से पहले लें डॉक्टर से सलाह ताकि बच्चे को न हो यह आनुवंशिक बीमारी


कोविड प्रोटोकॉल का पालन जरूरी
सिंहदेव ने कहा कि कोरोना से जंग में कोरोना प्रोटोकॉल (Corona protocol) का पालन करना जरूरी है। घर से निकलने पर हमेशा डबल लेयर मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना तथा बार-बार हाथ धोना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि अभी संक्रमण दर जरूर कम हुआ है लेकिन संक्रमण का खतरा अभी भी बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो