scriptपूर्व मंत्री अमरजीत व उनके करीबियों के घर से 4 दिन बाद लौटी आईटी की टीम, ये सबूत ले गई साथ | IT raid: IT team returned after 4 day of raid in former minister house | Patrika News

पूर्व मंत्री अमरजीत व उनके करीबियों के घर से 4 दिन बाद लौटी आईटी की टीम, ये सबूत ले गई साथ

locationअंबिकापुरPublished: Feb 04, 2024 08:31:47 pm

IT raid: आयकर विभाग की संयुक्त टीम ने पूर्व मंत्री के ठिकानों पर मारा था छापा, पूर्व मंत्री के करीबियों से 4 दिन तक चली पूछताछ, करीबी लकड़ी कारोबारी का घर किया सील

IT raid
IT team at Amarjeet Bhagat Ambikapurs bunglow
अंबिकापुर. IT raid: पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत व उनके करीबियों के घर व दफ्तरों पर आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई 4 दिन बाद खत्म हो गई। पूर्व मंत्री के बंगले से बतौर सबूत आयकर की टीम अपने साथ काफी मात्रा में दस्तावेज, कंप्यूटर व पेन ड्राइव ले गई है। सूत्रों के अनुसार पूर्व मंत्री के घर से लाखों रुपए नकद भी टीम ने जब्त किए हैं। वहीं टीम ने पूर्व मंत्री के करीबी लकड़ी कारोबारी राजीव अग्रवाल के घर को सील कर दिया है। छापे के बाद से ही राजीव अग्रवाल शहर से फरार बताए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि 31 जनवरी की अलसुबह मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ की आयकर विभाग की संयुक्त टीम ने पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के अंबिकापुर स्थित बंगले समेत कई ठिकानों पर एक साथ छापा मारा था।
इसके अलावा उनके पीए रहे राजेश वर्मा, करीबी एसआई रुपेश नारंग, फ्रैंकलीन टोप्पो, इंजीनियर प्रमोद टोप्पो, मैनपाट के कांग्रेसी नेता अटल यादव व लकड़ी कारोबारी के अंबिकापुर स्थित घर पर भी छापेमारी की गई।
इसके अलावा सीए एचएस जायसवाल से भी पूर्व मंत्री अमरजीत की आयकर रिटर्न की फाइल जब्त की गईं। आयकर विभाग की टीम ने 4 दिन तक उक्त सभी लोगों से पूछताछ की तथा दस्तावेज खंगाले।
टीम अपने साथ पूर्व मंत्री के घर से भारी संख्या में दस्तावेज, कंप्यूटर व पेन ड्राइव ले गई है। सूत्रों के अनुसार पूर्व मंत्री के घर से लाखों रुपए भी टीम ने बरामद किए हैं। इसके अलावा टीम ने उनके करीबियों के घर से भी बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज जब्त किए गए हैं।
यह भी पढ़ें
जुए के बड़े फड़ पर पुलिस का छापा, 42 जुआरियों से 6 लाख 51 हजार रुपए व 3 कार जब्त


एसआई नारंग निकला करोड़ों का आसामी!
सूत्रों के अनुसार आईटी के छापे में पूर्व मंत्री का करीबी एसआई रुपेश नारंग करोड़ों का आसामी निकला है। एसआई के पुलिस लाइन स्थित सरकारी आवास से आईटी की टीम ने करोड़ों रुपए, दर्जनों जमीन की रजिस्ट्री के दस्तावेज, काफी संख्या में हीरे व सोने की ज्वेलरी बरामद की है।
हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि एसआई ने पुलिस लाइन में ही एक अलग मकान ले रखा था, यहीं से ये सभी चीजें बरामद हुई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो