scriptअंबिकापुर से हवाई सेवा का रास्ता साफ, डीजीसीए ने मां महामाया एयरपोर्ट को जारी किया लाइसेंस | Path cleared for air service from Ambikapur, DGCA issues license | Patrika News
अंबिकापुर

अंबिकापुर से हवाई सेवा का रास्ता साफ, डीजीसीए ने मां महामाया एयरपोर्ट को जारी किया लाइसेंस

Maa Mahamaya airport Ambikapur: सरगुजा वासियों की लंबे समय से चली आ रही मांग हुई पूरी, अब यहां के लोग भी बड़े शहरों के लिए भर सकेंगे उड़ान

अंबिकापुरMar 15, 2024 / 08:31 pm

rampravesh vishwakarma

अंबिकापुर से हवाई सेवा का रास्ता साफ, डीजीसीए ने मां महामाया एयरपोर्ट को जारी किया लाइसेंस

License issues for air service from Maa Mahamaya airport Ambikapur

अंबिकापुर. Maa Mahamaya airport Ambikapur: सरगुजावासियों की लंबे समय से चली आ रही मांग अब पूरी हो गई है। सरगुजा से हवाई सफर का रास्ता अब साफ हो गया है। भारत सरकार के डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन कार्यालय द्वारा मां महामाया एयरपोर्ट अम्बिकापुर को उड़ान हेतु शुक्रवार को लाइसेंस जारी कर दिया गया है।

गौरतलब है कि मां महामाया हवाई अड्डे का निर्माण होने के बाद से ही जिले में लगातार डीजीसीए की टीम द्वारा एयरपोर्ट अधोसंरचना और आवश्यक मानदंडों का निरीक्षण किया जा रहा था।

इसी कड़ी में पिछले दिनों बीसीएएस (ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी) की टीम द्वारा अंतिम निरीक्षण किया गया था।
Maa Mahamaya airport Ambikapur
यात्रियों और उड़ान संचालन की सुरक्षा के लिए विकसित बुनियादी ढांचे की स्थिति और सुविधाओं के लिए बीसीएएस द्वारा निरीक्षण किया गया था। इसमें सुरक्षित उड़ान संचालन के लिए हवाई अड्डे की उपयुक्तता की पुष्टि की गई, जहां टीम ने सभी पहलुओं पर संतोष जताया।

इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो के साथ गंदी बातें लिखी देख 11वीं की छात्रा ने की थी आत्महत्या, सहेली गिरफ्तार


डीजीसीए से एयरोड्रम लाइसेंस जारी
बीसीएएस मुख्यालय दिल्ली को अनंतिम मंजूरी जारी करने के लिए रिपोर्ट भेजी गई। इसके बाद अगले ही दिन शुक्रवार को डीजीसीए से एयरोड्रम लाइसेंस जारी कर दिया गया है। अब जल्द ही मां महामाया एयरपोर्ट अम्बिकापुर से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी।

Home / Ambikapur / अंबिकापुर से हवाई सेवा का रास्ता साफ, डीजीसीए ने मां महामाया एयरपोर्ट को जारी किया लाइसेंस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो