scriptPilot said- Bharat Jodo Nyay Yatra will become the voice of people | पायलट बोले- भारत जोड़ो न्याय यात्रा बनेगी जनता की आवाज, यहां हम हारे जरूर हैं लेकिन हमारा वोट प्रतिशत मजबूत | Patrika News

पायलट बोले- भारत जोड़ो न्याय यात्रा बनेगी जनता की आवाज, यहां हम हारे जरूर हैं लेकिन हमारा वोट प्रतिशत मजबूत

locationअंबिकापुरPublished: Feb 03, 2024 05:10:22 pm

Sachin Pilot: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट ने अंबिकापुर में पत्रकारों से की चर्चा, कहा- कांग्रेसी नेताओं के घर ईडी की कार्रवाई से आवाज दबाने का किया जा रहा प्रयास

Political news
Sachin Pilot Press Conference
अंबिकापुर. Sachin Pilot: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले हैं। 13 फरवरी को वे अंबिकापुर पहुंचेंगे। इसकी तैयारियों को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट शनिवार को अंबिकापुर पहुंचे। यहां कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में उन्होंने कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से भी चर्चा की। पायलट ने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा जनता की आवाज बनेगी। छत्तीसगढ़ में हम हारे जरूर हैं लेकिन हमारा वोट प्रतिशत मजबूत है।

सचिन पायलट ने कहा कि राहुल गांधी द्वारा भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत 14 जनवरी को मणिपुर से की गई है। 8 फरवरी को रायगढ़ सीमा पर इस यात्रा का प्रवेश होगा। इस दौरान यात्रा का भव्य स्वागत किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि राहुल गांधी 13 फरवरी को अंबिकापुर पहुंचेंगे। यहां उनका जगह-जगह स्वागत कार्यक्रम रखा गया है। यात्रा यहां से निकलकर सूरजपुर, बलरामपुर होते हुए देश के विभिन्न जिलों से गुजरेगी। यात्रा का समापन 20 मार्च हो मुंबई में होगा। उन्होंने कहा कि यह यात्रा जनता की आवाज बनेगी।
यह भी पढ़ें
सचिन पायलट की बैठक से पूर्व कार्यकर्ताओं ने ‘डहरिया हटाओ-सरगुजा कांग्रेस बचाओ’ के लगाए नारे


आवाज दबाने का प्रयास
सचिन पायलट ने कहा कि विपक्ष के नेताओं के घर ईडी द्वारा लगातार कार्रवाई कर आवाज दबाने का प्रयास किया जा रहा है। यह स्वच्छ लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। देश में अमीर व गरीब के बीच की खाई बढ़ती जा रही है। केंद्र सरकार ने देश में महंगाई व बेरोजगारी दूर करने का वादा किया था, जिसे पूरा नहीं किया गया है।
यह भी पढ़ें
स्कूल में बच्चों को पढ़ाने की जगह 2 शिक्षिकाएं मोबाइल में थी व्यस्त, कई शिक्षक थे अनुपस्थित, नोटिस जारी


छत्तीसगढ़ में हमारा वोट प्रतिशत मजबूत
पायलट ने कहा कि छत्तीसगढ़ में चुनाव हम हारे जरूर हैं लेकिन हमारा वोट प्रतिशत मजबूत है। इसी मजबूती के साथ कांग्रेस लगातार प्रदेश की जनता से मिल रही है। इधर विपक्षियों द्वारा न्याय यात्रा को बार-बार रोकने की कोशिश की जा रही है।
यह भी पढ़ें
पूर्व मंत्री अमरजीत के करीबी अटल यादव व राजीव अग्रवाल के घर भी आयकर का छापा, मचा हुआ है हडक़ंप


एक व्यक्ति से तय नहीं होती जीत-हार
छत्तीसगढ़ में टीएस सिंहदेव तथा राजस्थान में पायलट को सीएम नहीं बनाने पर हुई हार के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी एक व्यक्ति से हार-जीत तय नहीं होती है, यह पार्टी की हार व जीत होती है। उन्होंने कहा कि हम लोकसभा में मजबूत व जिताऊ उम्मीदवार उतारेेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो