scriptAmerica: बिडेन ने ट्विटर प्रोफाइल पर लिखा ‘निर्वाचित राष्ट्रपति’, देशभर में समर्थकों का जश्न | America: Biden wrote 'Elected President' on Twitter profile, celebrating supporters across the country | Patrika News

America: बिडेन ने ट्विटर प्रोफाइल पर लिखा ‘निर्वाचित राष्ट्रपति’, देशभर में समर्थकों का जश्न

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2020 07:16:34 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

US President Election Result 2020: अमरीका के कुछ प्रमुख मीडिया प्रतिष्ठानों की ओर से विजेता घोषित किए जाने के बाद जो बिडेन ने अपना ट्विटर प्रोफाइल बदल दिया है।
राजधानी वाशिंगटन में लोग जगह-जगह इकठ्ठे होकर बिडेन की जीत का जश्न मना रहे हैं।

Joebiden.jpg

America: Biden wrote ‘Elected President’ on Twitter profile, celebrating supporters across the country

वाशिंगटन। अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव ( US President Election Result ) के परिणाम की अनौपचारिक घोषणा के बाद देशभर में जो बिडेन ( Joe Biden ) के समर्थक जश्न मना रहे हैं। कुछ मीडिया प्रतिष्ठानों की ओर से बिडेन को विजेता घोषित किए जाने के कुछ ही मिनटों बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के समर्थक सड़कों पर उतर आए और जश्न मना रहे हैं।

इतना ही नहीं भारतीय समुदाय के लोग भी जश्न मनाने में पीछे नहीं हैं। कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति चुने जाने को लेकर खुशी का इजहार कर रहे हैं।

America: जो बिडेन ने तोड़ा रोनाल्ड रीगन का रिकॉर्ड, बनेंगे सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति

राजधानी वाशिंगटन में लोग जगह-जगह इकठ्ठे होकर बिडेन की जीत का जश्न मना रहे हैं। लोग लगातार तालियां बजाकर और डांस करके जीत की खुशी का इजहार कर रहे हैं। न्यूयॉर्क के प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर पर भी भारी संख्या में लोग इकठ्ठा हुए और बिडेन के समर्थन में पोस्टर लहराते हुए जश्न मनाया।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ट्विटर पर बिडेन ने बदला प्रोफाइल

बता दें कि अमरीका के कुछ प्रमुख मीडिया प्रतिष्ठानों की ओर से विजेता घोषित किए जाने के बाद जो बिडेन ने अपना ट्विटर प्रोफाइल बदल दिया है। उन्होंने अपने प्रोफाइल पर ‘निर्वाचित राष्ट्रपति’ लिखा है।

इससे पहले उनकी प्रोफाइल पर बिडेन का परिचय सीनेटर और पूर्व उपराष्ट्रपति के तौर पर दिया गया था। इसके अलावा बिडेन की वेबसाइट पर भी तुरंत लिखा आया-‘सभी अमरीकियों का राष्ट्रपति’।

America: लगातार दूसरी बार राष्ट्रपति बनने के 28 साल का रिकॉर्ड तोड़ सत्ता के शिखर तक पहुंचे जो बिडेन

बता दें कि बिडेन 20 जनवरी को अमरीका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे। इससे पहले उन्होंने जीत के बाद अपने पहले संबोधन में कहा कि वे सभी अमरीकियों के राष्ट्रपति हैं, चाहे आपने मुझे वोट दिया हो या नहीं।

बिडेन ने ट्वीट करते हुए लिखा- अमरीका, आपने हमारे महान देश का नेतृत्व करने के लिए मुझे चुना, इससे मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। आगे का काम मुश्किल जरूर है लेकिन मैं आपसे वादा करता हूं, मैं सभी अमरीकियों का राष्ट्रपति बनूंगा- चाहे आपने मुझे वोट दिया हो या नहीं। आपने मुझमें जो भरोसा जताया है, मैं उसे कायम रखूंगा।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xb3xg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो