अमरीका: कई राज्यों में बढ़े कोरोना के केस, निर्वाचन अधिकारियों ने मतदान पर जताई चिंता

HIGHLIGHTS

  • America Presidential Election 2020: राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होने में अब बस कुछ दिन शेष रह गए हैं, उससे पहले कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।
  • कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर निर्वाचन अधिकारियों को मतदान को लेकर चिंता हो रही है।

By: Anil Kumar

Updated: 17 Oct 2020, 09:32 PM IST

वाशिंगटन। अमरीका में आगामी 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव ( US Presidential Election 2020 ) के लिए मतदान होने वाला है, उससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों ने निर्वाचन अधिकारियों को चिंता में डाल दिया है। चुनाव होने में अब बस कुछ दिन शेष रह गए हैं और उससे पहले कई राज्यों में कोरोना ( Coronavirus In America ) के नए मामलों में तेजी देखी जा रही है। इसको लेकर चुनाव अधिकारियों ने चिंता जाहिर की है।

ऐसे में अब चुनाव अधिकारियों के संक्रमित होने, क्वारंटीन होने या संक्रमण के भय को लेकर आयोवा और विस्कॉन्सिन जैसे राज्यों में स्थानीय चुनाव अधिकारी मतदान केंद्र को समय से पहले खोल रहे हैं और अतिरिक्त कर्मचारियों को भी नियुक्त कर रहे हैं। चुनाव अधिकारी मतदाताओं से अपील कर रहे हैं कि वे लंबी-लंबी कतारों के लिए तैयार रहें।

US Presidential Election 2020: ट्रंप से आगे निकले बिडेन! 12 राज्यों में कांटे की टक्कर

आयोवा में स्कॉट काउंटी ऑडिटर रोक्सना मोरित्ज ने डेवनपोर्ट और आसपास के क्षेत्रों में चुनाव वाले दिन मतदान केंद्रों पर लोगों की संख्या कम रखने के वास्ते अतिरिक्त केंद्र खोल दिए हैं।

कई राज्यों में बढ़े कोरोना के मामले

इन दोनों राज्यों के अलावा मिशिगन, मिनेसोटा, पेंसिल्वेनिया तथा ओहायो राज्यों में भी कोरोना संक्रमण के नए केस भारी संख्या में दर्ज किए जा रहे हैं। साथ ही इन राज्यों में मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।

अमरीकी चुनाव में भारतीय नारों की गूंज, 'हमारा नेता कैसा हो, जो बिडेन जैसा हो' के लग रहे हैं नारे

इस सप्ताह विस्कॉन्सिन में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर गवर्नर टोनी इवांस ने कहा है कि मतदान केंद्रों पर कर्मचारियों की कमी होने की स्थिति में विस्कॉन्सिन नेशनल गार्ड को नियुक्त किया जाएगा।

अब तक 2.18 लाख की मौत

आपको बता दें कि कोरोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है और अब तक लाखों लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी से सबसे अधिक अमरीका प्रभावित हुआ है। अमरीका में कोरोना महामारी से अब तक 2.18 लाख से अधिक लोगों का मौत हो चुकी है, जबकि 80.9 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं पूरे विश्व में कोरोना से मरने वालों की संख्या 11.1 लाख से अधिक हो गई है, जबकि 3.94 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned