scriptतुलसी गबार्ड राष्ट्रपति चुनाव के लिए 2 फरवरी से शुरू करेंगी चुनावी अभियान | America election: Tulsi Gabbar launch election campaign from Feb 2 | Patrika News

तुलसी गबार्ड राष्ट्रपति चुनाव के लिए 2 फरवरी से शुरू करेंगी चुनावी अभियान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 26, 2019 07:18:34 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

तुलसी ने आर्मी नेशनल गार्ड में 15 साल तक अपनी सेवाएं दी हैं।

tulsi gabbard

तुलसी गबार्ड राष्ट्रपति चुनाव के लिए 2 फरवरी से शुरू करेंगी चुनावी अभियान

अमरीका में पहली हिंदू महिला कांग्रेस सदस्य तुलसी गबार्ड 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए औपचारिक दो फरवरी से हवाई प्रांत से अपना चुनावी अभियान शुरू करेंगी। गबार्ड भारतवंशी नहीं हैं, लेकिन वह हवाई के हिंदू परिवार से आती हैं। वह हिंदू धर्म में विश्वास रखती हैं। वह ओआहू की रैली का उपयोग मित्रों, परिवारों और समर्थकों को इकट्ठा करने और उनके साथ देश के भविष्य के लिए अपना नजरिया साझा करने के लिए करेंगी।
37 वर्षीया डेमोक्रेट कांग्रेस महिला सदस्य ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में इसी महीने कहा था कि वह आगामी राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल होने जा रही हैं। वह चार बार कांग्रेस सदस्य रही हैं।
एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार- उन्होंने गुरुवार को अपना पहला विज्ञापन जारी किया, जिसमें अपनी सैन्य सेवा को प्रमुखता से उभारा है।

बता दें, तुलसी गबार्ड ने आर्मी नेशनल गार्ड में 15 साल तक अपनी सेवाएं दी हैं। दो बार उनकी तैनाती मध्य-पूर्व के देशों में हुई और कांग्रेस के लिए चुनी जाने वाली वह अब तक की पहली अनुभवी महिला जांबाज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो