scriptAmerica: कोरोना महामारी से मचा हाहाकार, एक सप्ताह में 10 हजार से अधिक की गई जान | America: Outbreak of Corona epidemic, more than 10 thousand died in a week | Patrika News

America: कोरोना महामारी से मचा हाहाकार, एक सप्ताह में 10 हजार से अधिक की गई जान

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2020 06:31:39 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Coronavirus In America: अमरीका में कोरोना महामारी से अब तक 2.70 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि संक्रमितों की बात करें तो यह आंकड़ा 1.37 करोड़ से अधिक हो चुका है।
अमरीका में हर दिन सैंकड़ों की संख्या में लोगों की जान जा रही है, तो वहीं औसतन डेढ़ लाख से नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

Coronavirus In America

America: Outbreak of Corona epidemic, more than 10 thousand died in a week

वाशिंगटन। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) के प्रकोप से पूरी दुनिया जूझ रही है और लगातार हर दिन लाखों की संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना महामारी से अब तक पूरे विश्व में लाखों लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करोड़ों लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

इस महामारी से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला देश अमरीका है। अमरीका में कोरोना महामारी ( Coronavirus In America ) से हाहाकार मचा है। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि बीते एक सप्ताह में अमरीका में 10 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। हर दिन सैंकड़ों की संख्या में लोगों की जान जा रही है, तो वहीं औसतन डेढ़ लाख से नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

America: 6 महीने बाद 24 घंटे में रिकॉर्ड सबसे अधिक मौत, 21वीं बार एक दिन में 2 हजार से अधिक की गई जान

बता दें कि अमरीका में कोरोना महामारी से अब तक मरने वालों की संख्या 2.70 लाख से अधिक हो गई है, जबकि संक्रमितों की बात करें तो यह आंकड़ा 1.37 करोड़ से अधिक हो चुका है। अमरीका के सभी राज्य कोरोना की चपेट में है। इसमें सबसे अधिक न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, टेक्सास, कैलिफॉर्निया, फ्लोरिडा आदि राज्य प्रभावित हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xtyd3

न्यूयॉर्क में 34 हजार से अधिक की मौत

आपको बता दें कि कोरोना महामारी से अमरीका के सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में न्यूयॉर्क में अकेले 34 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं न्यूजर्सी की बात करें तो यहां पर 17 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं।

न्यूयॉर्क में अब तक 34,662 लोगों की मौत हुई है, जबकि न्यूजर्सी में 17,083 और कैलिफॉर्निया की बात करें तो यहां पर अब तक 19,275 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसके अलावा में कोरोना महामारी के कारण 22,114 लोग जबकि फ्लोरिडा में 18,679 लोगों की जान गई है।

Coronavirus: अमरीका में एक दिन में रिकॉड 2 लाख से अधिक नए मामले दर्ज, दूसरी लहर की चेतावनी

अमरीका के बाकी कुछ राज्यों में भी कोरोना महामारी से हाहाकार मचा है। मैसाचुसेट्स में 10,748 लोग अब तक मारे गए हैं, जबकि पेंसिल्वेनिया में कोरोना से 10,504 लोगों की मौत हुई है।

मालूम हो कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच अमरीकी दवा कंपनी मॉडर्ना और फाइजर द्वारा विकसित की गई कोरोना वैक्सीन को बहुत जल्द ही अमरीका के हर प्रांत में वितरित किया जाएगा और टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xtwvv
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो