scriptAmerica: उपराष्‍ट्रपति माइक पेंस ने लाइव टीवी पर लगवाई कोरोना वैक्सीन | America: Vice President Mike Pence put Corona vaccine on live TV | Patrika News

America: उपराष्‍ट्रपति माइक पेंस ने लाइव टीवी पर लगवाई कोरोना वैक्सीन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 18, 2020 10:50:36 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

America Corona Vaccination: अमरीका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस (US Vice President Mike Pence) ने लाइव टीवी पर कोरोना टीका (Corona vaccine) की खुराक लगवाया।
पेंस की पत्नी करेन और देश में प्रमुख सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी, सर्जन जनरल जेरोम एडम्स ने भी कोरोना टीका लगवाया।

 

mike_pence.png

वाशिंगटन। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से जूझ रही पूरी दुनिया को बेसब्री के साथ कोरोना वैक्सीन का इंतजार है और अमरीका, रूस, ब्रिटेन आदि देशों में टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने से बहुत जल्द सभी लोगों तक वैक्सीन पहुंचने की उम्मीदें बढ़ गई है। लेकिन अभी भी कोरोना वैक्सीन को लेकर कुछ लोगों में आशंकाएं हैं।

इन सबके बीच कोरोना महामारी के खिलाफ अमरीका में व्यापक टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई है और लोगों में वैक्सीन के प्रति विश्वास बढ़े इसके लिए अमरीका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ( US Vice President Mike Pence ) ने शुक्रवार को लाइव टीवी पर कोरोना टीका ( Corona vaccine ) की खुराक लगवाया।

अमरीका में कोरोना का कहर बरकरार, अप्रैल 2021 तक मौत का आंकड़ा 5.5 लाख तक पहुंचने की संभावना

इस दौरान माइक पेंस की पत्नी भी वहां मौजूद थी। पेंस की पत्नी करेन और देश में प्रमुख सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी, सर्जन जनरल जेरोम एडम्स ने भी कोरोना टीका लगवाया। कोरोना वैक्सीन लेने का लाइव टेलीकास्ट माइक पेंस ने खुद ट्वीट किया है। सभी ने व्हाइट हाउस में एनेक्स में फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन का टीका लगवाया। इंजेक्शन लगाए जाने के बाद माइक पेंस ने कहा, मुझे कुछ भी महसूस नहीं हुआ।

https://twitter.com/Mike_Pence/status/1339918821281284096?ref_src=twsrc%5Etfw
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y624g

अमरीका में सबसे अधिक मौतें

आपको बता दें कि पूरी दुनिया में अमरीका में कोरोना महामारी से सबसे अधिक मौतें हुई है। अमरीका में लगातार कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से फैल रहा है। हर दिन औसतन 2.5 हजार से अधिक लोगों की मौत हो रही है, जबकि 6.5 लाख नए केस सामने आ रहे हैं। अमरीका में कोरोना महामारी से अब तक 3.11 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1.73 करोड़ लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

ऐसे में अमरीका के प्रसिडेंट इलेक्ट जो बिडेन ने कहा था कि वे चाहते हैं कि स्वास्थ्य के मोर्चे पर अग्रिम पंक्ति में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों और सबसे ज्यादा खतरे का सामना कर रहे लोगों को शीर्ष प्राथमिकता देते हुए टीका लगाया जाना चाहिए।

जो बिडेन की बड़ी घोषणा, बोले- पद संभालते ही 100 दिन में 10 करोड़ लोगों तक पहुंचाएंगे कोरोना वैक्सीन

मालूम हो कि इससे पहले अमरीका के तीन पूर्व राष्ट्रपतियों ने सार्वजनिक तौर पर कैमरे के सामने कोरोना वैक्सीन लगाने की बात कही थी। तीनों का कहना था कि ऐसा करने से आम लोगों में कोरोना वैक्सीन के प्रति भरोसा व विश्वास बढ़ेगा और लोगों में हिम्मत आएगी। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama), जॉर्ज डब्लू बुश (George W Bush) और बिल क्लिंटन (Bill Clinton) ने इसके लिए अपनी सहमति भी दे दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो