scriptजो बिडेन की बड़ी घोषणा, बोले- पद संभालते ही 100 दिन में 10 करोड़ लोगों तक पहुंचाएंगे कोरोना वैक्सीन | Joe Biden Announce, Vaccinate 100 Million People In First 100 Days After Take Oath | Patrika News

जो बिडेन की बड़ी घोषणा, बोले- पद संभालते ही 100 दिन में 10 करोड़ लोगों तक पहुंचाएंगे कोरोना वैक्सीन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2020 02:14:01 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से सबसे अधिक प्रभावित अमरीका के लोगों के लिए जो बिडेन ने एक प्लान बनाया है।
बिडेन ने कहा कि पद संभालते ही वे 100 दिन में 100 मिलियन यानी 10 करोड़ अमरीकियों तक वैक्सीन ( Corona Vaccine ) पहुंचाया जाएगा।

joe_biden.jpg

Joe Biden Announce, Vaccinate 100 Million People In First 100 Days After Take Oath

वाशिंगटन। अमरीका में चुनावी परिणाम ( US Presidential Election Result 2020 ) को लेकर अभी भी सियासी गहमागहमी जारी है और इस सरगर्मी के बीच प्रसिडेंट इलेक्ट जो बिडेन ( President Elect Joe Biden ) सरकार गठन की तैयारियों में जुट गए हैं। वे सत्ता संभालने के साथ ही किस तरह से कार्य करेंगे उसकी रूपरेखा तैयार कर रहे हैं। इसमें कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से निपटने के लिए बिडेन के पास क्या कार्य योजना है उसको लेकर उन्होंने अपना एक प्लान तैयार कर लिया है।

दरअसल, कोरोना महामारी से सबसे अधिक प्रभावित अमरीका के लोगों के लिए जो बिडेन ने एक प्लान बनाया है। उन्होंने कहा कि पद संभालते ही वे 100 दिन में 100 मिलियन यानी 10 करोड़ अमरीकियों तक वैक्सीन ( Corona Vaccine ) पहुंचाया जाएगा।

Joe Biden ने की नीरा टंडन की तारीफ, बोले- अमरीका का बजट बनाएगी भारत की बेटी

इसके अलावा जो बिडेन ने कहा कि हमारी सरकार देश में स्कूलों को दोबारा खेलने की अपनी योजना शुरू कर देगी और मास्‍क पहनने के प्रति सख्‍त रवैया अपनाएगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xz1em

कोरोना वैक्सीन पर जो बिडेन का प्लान

आपको बता दें कि मंगलवार को देश के पहले अश्वेत रक्षा मंत्री के तौर पर रिटायर्ड आर्मी जनरल लॉयड ऑस्टिन के नाम का औपचारिक ऐलान करने के बाद एक बयान में कहा कि हमारी सरकार कोरोना महामारी से निपटने के लिए जरूरी कदम उठाएगी। पद संभालते ही पहले 100 दिनों में 100 मिलियन (10 करोड़) लोगों तक कोरोना वैक्सीन पहुंचाएंगे।

बिडेन ने कहा, ‘100 दिनों में हम बीमारी की दिशा बदल देंगे, अमरीका में लोगों की जिंदगी में अच्‍छा बदलाव लाएंगे।’ विलमिंगटन में अपनी ब्रीफिंग के दौरान बिडेन ने कहा कि उन्‍हें देश भर में वैक्‍सीन के वितरण के लिए पूरी तरह कांग्रेस के समर्थन की जरूरत होगी।

America: जो बिडेन वर्चुअल समारोह में 20 जनवरी को 46वें राष्ट्रपति के तौर पर लेंगे शपथ

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता शुरुआती 100 दिनों में वैक्‍सीन वितरण के साथ स्‍कूलों में बच्‍चों की वापसी भी करानी है। प्रभावी वैक्सीन देश की बदहाल अर्थव्यवस्था को बहाल करने में मदद करेगी। बता दें कि 20 जनवरी को बिडेन अमरीका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे। अमरीका में अब तको कोरोना महामारी से 2.86 लाख लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1.52 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xyw3x
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो