जो बिडेन की बड़ी घोषणा, बोले- पद संभालते ही 100 दिन में 10 करोड़ लोगों तक पहुंचाएंगे कोरोना वैक्सीन

HIGHLIGHTS

  • कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से सबसे अधिक प्रभावित अमरीका के लोगों के लिए जो बिडेन ने एक प्लान बनाया है।
  • बिडेन ने कहा कि पद संभालते ही वे 100 दिन में 100 मिलियन यानी 10 करोड़ अमरीकियों तक वैक्सीन ( Corona Vaccine ) पहुंचाया जाएगा।

By: Anil Kumar

Updated: 09 Dec 2020, 02:14 PM IST

वाशिंगटन। अमरीका में चुनावी परिणाम ( US Presidential Election Result 2020 ) को लेकर अभी भी सियासी गहमागहमी जारी है और इस सरगर्मी के बीच प्रसिडेंट इलेक्ट जो बिडेन ( President Elect Joe Biden ) सरकार गठन की तैयारियों में जुट गए हैं। वे सत्ता संभालने के साथ ही किस तरह से कार्य करेंगे उसकी रूपरेखा तैयार कर रहे हैं। इसमें कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से निपटने के लिए बिडेन के पास क्या कार्य योजना है उसको लेकर उन्होंने अपना एक प्लान तैयार कर लिया है।

दरअसल, कोरोना महामारी से सबसे अधिक प्रभावित अमरीका के लोगों के लिए जो बिडेन ने एक प्लान बनाया है। उन्होंने कहा कि पद संभालते ही वे 100 दिन में 100 मिलियन यानी 10 करोड़ अमरीकियों तक वैक्सीन ( Corona Vaccine ) पहुंचाया जाएगा।

Joe Biden ने की नीरा टंडन की तारीफ, बोले- अमरीका का बजट बनाएगी भारत की बेटी

इसके अलावा जो बिडेन ने कहा कि हमारी सरकार देश में स्कूलों को दोबारा खेलने की अपनी योजना शुरू कर देगी और मास्‍क पहनने के प्रति सख्‍त रवैया अपनाएगी।

कोरोना वैक्सीन पर जो बिडेन का प्लान

आपको बता दें कि मंगलवार को देश के पहले अश्वेत रक्षा मंत्री के तौर पर रिटायर्ड आर्मी जनरल लॉयड ऑस्टिन के नाम का औपचारिक ऐलान करने के बाद एक बयान में कहा कि हमारी सरकार कोरोना महामारी से निपटने के लिए जरूरी कदम उठाएगी। पद संभालते ही पहले 100 दिनों में 100 मिलियन (10 करोड़) लोगों तक कोरोना वैक्सीन पहुंचाएंगे।

बिडेन ने कहा, '100 दिनों में हम बीमारी की दिशा बदल देंगे, अमरीका में लोगों की जिंदगी में अच्‍छा बदलाव लाएंगे।' विलमिंगटन में अपनी ब्रीफिंग के दौरान बिडेन ने कहा कि उन्‍हें देश भर में वैक्‍सीन के वितरण के लिए पूरी तरह कांग्रेस के समर्थन की जरूरत होगी।

America: जो बिडेन वर्चुअल समारोह में 20 जनवरी को 46वें राष्ट्रपति के तौर पर लेंगे शपथ

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता शुरुआती 100 दिनों में वैक्‍सीन वितरण के साथ स्‍कूलों में बच्‍चों की वापसी भी करानी है। प्रभावी वैक्सीन देश की बदहाल अर्थव्यवस्था को बहाल करने में मदद करेगी। बता दें कि 20 जनवरी को बिडेन अमरीका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे। अमरीका में अब तको कोरोना महामारी से 2.86 लाख लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1.52 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned