script

अमरीका: संसदीय समिति ने निकाली ट्रंप के दावे की हवा, कहा- पाकिस्तान में खुलेआम घूमता है हाफिज सईद

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2019 02:57:47 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

समिति ने लगाए आरोप, पाकिस्तान सरकार एक दशक से हाफिज सईद (Hafiz Saeed) का साथ दे रही है
हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने इसे पाकिस्तान सरकार पर अमरीकी दबाव का नतीजा बताया था

opinion,work and life,rajasthan patrika article,

donald trump

वाशिंगटन। हाफिज सईद की गिरफ्तारी को लेकर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुशी जाहिर कर इसे पाकिस्तान पर अमरीकी दबाव का नतीजा बताया था। मगर कुछ ही घंटों बाद ट्रंप के दावे की विदेश मामलों की कमेटी ने ही हवा निकाल दी। यूनाइटेड स्टेट्स हाउस की स्थाई संसदीय समिति ने दावा किया कि आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा का प्रमुख इससे पहले पाकिस्तान में खुलेआम घूमता रहा है और इस बार भी पाक की यह कार्रवाई मात्र दिखावा हो सकती है।

हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर बोले डोनाल्ड ट्रंप- दो साल का प्रेशर काम आया

hafiz saeed

समिति ने निकाली ट्रंप के दावे की हवा

समिति ने ट्रंप के दावे को नकारते हुए कहा कि पाकिस्तानी सरकार एक दशक से सईद का साथ दे रही थी और अमरीका ने पिछले दो वर्षों से पाकिस्तान पर आतंकवादी को नाकाम करने का दबाव बना रही है। समिति विदेश नीति कानून और अमरीकी निगरानी के लिए जिम्मेदार है।

ट्रंप के ट्वीट को खारिज करते हुए समिति ने कहा कि सभी को इंतजार करना चाहिए जब तक कि सईद वास्तव में अपराधों के लिए दोषी नहीं ठहराया जाता है।

पाक पीएम इमरान खान की अमरीका यात्रा से पहले कहीं ड्रामा तो नहीं है हाफिज की गिरफ्तारी

क्या कहा था ट्रंप ने

ट्रंप ने अपने ट्वीट पर कहा था कि कि 26/11 के Mumbai attacks के मास्टरमाइंड Hafiz Saeed को आखिरकार दबोच लिया गया है। आतंकी फंडिंग मामले में हाफिज सईद को जेल भेजा गया है। उन्होंने लिखा कि दस साल तक खोजने करने के बाद, मुंबई आतंकी हमलों का तथाकथित मास्टरमाइंड को पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे खोजने के लिए पिछले दो वर्षों में बहुत दबाव डाला गया था।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1151495794295525378?ref_src=twsrc%5Etfw
टेरर फंडिंग केस में हुई है गिरफ्तारी

बीते बुधवार को पाकिस्तान में आतंकवाद रोधी इकाई ने बुधवार को जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद गिरफ्तार किया गया। पाकिस्तान की आतंकवादरोधी विभाग (सीटीडी) ने हाफिज को उस समय गिरफ्तार किया जब वह टेरर फंडिंग से संबंधित एक मामले में अदालत में पेश होने के लिए लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो