scriptअमरीका: भारतीय छात्र ने यूएसबी किलर लगाकर खराब किए कॉलेज के कंप्यूटर, अब मिली ऐसी सजा | Indian Student jailed for 1 year for distruption computers in US | Patrika News

अमरीका: भारतीय छात्र ने यूएसबी किलर लगाकर खराब किए कॉलेज के कंप्यूटर, अब मिली ऐसी सजा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 14, 2019 11:57:09 am

Submitted by:

Shweta Singh

अमरीका में एक भारतीय छात्र को मिली सजा
न्यूयॉर्क में छात्र को एक साल की सजा, साढ़े 41 लाख का जुर्माना

computers.jpg

madhyapradesh news

वाशिंगटन। अमरीका में एक भारतीय छात्र को सजा सुनाई गई है। न्यूयॉर्क के इस छात्र पर एक कॉलेज में कंप्यूटरों को जानबूझकर नुकसान पहुंचाने का आरोप है। इसके चलते इस भारतीय छात्र को 12 महीने की सजा सुनाई गई है। इस बारे में अमरीका के अटॉर्नी जनरल ग्रांट सी जेक्विथ ने मंगलवार को जानकारी दी है।

रिहाई के बाद भी रखी जाएगी निगरानी

अधिकारी ने साथ ही यह भी बताया है कि उसकी रिहाई के बाद भी करीब एक साल तक उसपर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। आरोपी छात्र की पहचान 27 वर्षीय विश्वनाथ अकुथोटा के रूप में की गई है। अकुथोटा को जुर्माने के तौर पर 58,471 डॉलर (41 लाख 55 हजार रुपए) जमा कराने का आदेश दिया गया है।

नए विवाद में उत्तर कोरिया, भारत समेत 17 देशों ने लगाया साइबर क्राइम का आरोप

फरवरी में सामने आया था मामला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अकुथोटा ने बीते 14 फरवरी को अपना आरोप स्वीकार कर लिया था। उन्होंने कहा था कि अल्बाने में स्थित कॉलेज ऑफ सेंट रोज के कंप्यूटरों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी। अकुथोटा के मुताबिक उसने 66 कंप्यूटरों में यूएसबी किलर डिवाइस लगाकर कंप्यूटर के सिस्टम को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी। इसके बाद से उसे उत्तर कैरोलिना में गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि आरोपी छात्र तब से ही हिरासत में है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो