scriptअमरीकी चुनाव 2020: भारतीय मूल की कमला हैरिस ने लगाया जोर, अश्वेत समुदाय के लिए किया बड़ा ऐलान | Kamala Harris unveils 100 billion black homeownership plan | Patrika News

अमरीकी चुनाव 2020: भारतीय मूल की कमला हैरिस ने लगाया जोर, अश्वेत समुदाय के लिए किया बड़ा ऐलान

Published: Jul 07, 2019 12:11:42 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

America election 2020: इस योजना के तहत अश्वेत समुदाय वालों को घर का हक दिया जाएगा
अमरीकी राष्ट्रपति उम्मीदवार ने कहा वर्तमान में सरकारी योजनाओं में नदारद हैं ऐसी योजनाएं

kamala

कमला हैरिस ने किया ऐलान, 100 बिलियन डॉलर की योजना से काले समुदाय को घर देने का हक

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार कमला हैरिस ने रंगभेद का मुद्दा उठाते बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर वह 2020 के चुनाव में जीत हासिल करतीं हैं तो करीब 100 बिलियन डॉलर की एक योजना का अनावरण करेंगी। इस योजना के तहत अश्वेत समुदाय वालों को घर का हक दिया जाएगा।
सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे

उन्होंने कहा कि अमरीका में रह रहे अश्वेत समुदाय के लोग घर के हकदार हैं। वह अमरीकी अर्थव्यवस्था का मुख्य हिस्सा हैं। शनिवार को दिए अपने बयान में उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकारी योजनाएं अश्वेत समुदाय को हमेशा से बाहर रखती रही हैं। हैरिस को सुनने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने भीड़ में मौजूद अश्वेत समुदाय की महिलाओं को सुप्रभात, मेरी सुंदर बहनें कहकर संबोधित किया।
आतंकी हमलों से सतर्क ट्यूनीशिया, नकाब पर लगाया प्रतिबंध

25 हजार डॉलर की सहायता राशि

हैरिस के प्रस्ताव के तहत, किराए पर अपनी जिंदगी बसर करने वाले समुदाय के लोगों को घर खरीदने के लिए 25 हजार डॉलर की सहायता राशि दी जाएगी। इससे करीब चार लाख परिवारों को फायदा होगा। इस प्रस्ताव की मदद से हैरिस समुदाय के लोगों के साथ हो रहे भेदभाव को खत्म करना चाहती हैं। इससे समुदाय के लोगों को घर खरीदने में लोन प्रक्रिया में मदद मिल सकेगी।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो