scriptआतंकी हमलों से सतर्क ट्यूनीशिया, नकाब पर लगाया प्रतिबंध | Tunisia Bans Face Covering in Public place | Patrika News

आतंकी हमलों से सतर्क ट्यूनीशिया, नकाब पर लगाया प्रतिबंध

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2019 11:58:41 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Tunisia: आत्मघाती हमलों के बाद नकाब पर प्रतिबंध लगाया
सरकारी संस्थानों में किसी भी व्यक्ति के मुंह ढककर आने पर लगा प्रतिबंध

face cover

आतंक हमलों से सतर्क ट्यूनीशिया, नकाब पर लगाया प्रतिबंध

ट्यूनिस। हाल ही में ट्यूनीशिया में हुए आत्मघाती हमलों के बाद यहां पर नकाब पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पीएम यूसुफ चाहेद ने सरकारी परिपत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। इसमें सरकारी प्रशासनिक कार्यालयों एवं सरकारी संस्थानों में किसी भी व्यक्ति के मुंह ढककर आने पर सुरक्षा कारणों से प्रतिबंध लगाने की बात की गई है।
पकड़ा गया ट्रंप का झूठ, किम से मिलने के लिए लिखा था पत्र

गौरतलब है कि ट्यूनिस में 27 जून को हुए दोहरे आत्मघाती बम विस्फोट के बाद कड़ी सुरक्षा के चलते नकाब पर प्रतिबंध लगाया गया है। हमले में दो लोग मारे गए थे और वहीं सात लोग घायल हो हुए थे। इन हमलों के बाद से देश में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। गवाहों का कहना है कि आत्मघाती हमलावरों में से एक ने नकाब पहना हुआ था।
वहीं हमले के मास्टरमाइंड ने पकड़े जाने के डर से खुद को भी बम से उड़ा लिया था। यहां लगातार तीन हमले हुए,जिनकी जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड लेवांट ने ली है। फरवरी 2014 में भी सरकार ने पुलिस को हिदायत के रूप में नकाब के उपयोग को रोकने के लिए “आतंकवाद विरोधी” उपायों के हिस्से के रूप में निगरानी करने का निर्देश दिया था।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो