scriptअमरीका में डस्ट स्टॉर्म का कहर, इलिनॉय में 6 लोगों की मौत | Six dead after dust storm causes fatal car crashes in Illinois, USA | Patrika News

अमरीका में डस्ट स्टॉर्म का कहर, इलिनॉय में 6 लोगों की मौत

locationजयपुरPublished: May 02, 2023 03:05:14 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Illionis Dust Storm: अमरीका में पिछले कुछ समय से कई प्राकृतिक आपदाओं से काफी नुकसान देखने को मिल रहा है। हाल ही में अमरीका में डस्ट स्टॉर्म का कहर देखने को मिल रहा है। इससे इलिनॉय में 6 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

illionis_dust_storm_causes_car_crashes.jpg

Illionis dust storm causes car crashes

अमरीका (United States Of America) को दुनिया में सबसे विकसित देश माना जाता है। पर अमरीका में भी कई समस्याएं देखने को मिलती हैं। इन्हीं में से एक है प्राकृतिक आपदाएं। वैसे तो प्राकृतिक आपदाएं किसी भी जगह आ सकती हैं, पर अमरीका में इसके कई मामले देखने को मिलते हैं। खास तौर पर तूफान/स्टॉर्म के मामले। पिछले कुछ साल में अमरीका में तूफ़ान से काफी नुकसान देखने को मिल रहा है। सिर्फ माल का ही नहीं, जान का भी। हाल ही में अमरीका में डस्ट स्टॉर्म (Dust Storm) का कहर देखने को मिल रहा है जिस वजह से काफी नुक़सान भी हो रहा है।


इलिनॉय में डस्ट स्टॉर्म से 6 लोगों की मौत

अमरीका के इलिनॉय (Illionis) राज्य में डस्ट स्टॉर्म का कहर देखने को मिल रहा है। राज्य की राजधानी स्प्रिंगफील्ड (Springfield) में हाल ही में खतरनाक डस्ट स्टॉर्म का का कहर देखने को मिल रहा है। स्प्रिंगफील्ड में आए इस डस्ट स्टॉर्म से विज़िबिलिटी कम होने से लोगों को व्हीकल्स चलाने में काफी दिक्कत आ रही है और इस वजह से कई व्हीकल क्रैश के मामले सामने आ रहे हैं। इनसे अब तक करीब 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

https://twitter.com/IntelPointAlert/status/1653100390336921602?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में रूस को लगातार हो रहा है नुकसान, पिछले 5 महीने में 20 हज़ार से ज़्यादा रुसी सैनिकों की मौत

30 से ज़्यादा घायलों को करना पड़ा अस्पताल में भर्ती

स्प्रिंगफील्ड में डस्ट स्टॉर्म की वजह से कई लोग घायल हो चुके हैं। 30 से ज़्यादा घायलों की अस्पताल ले जाना पड़ा। रिपोर्ट के अनुसार स्प्रिंगफ़ील्ड में डस्ट स्टॉर्म की वजह से अब तक हाईवे पर 100 से व्हीकल्स के क्रैश होने के मामले सामने आ गए हैं। इस बात की जानकारी लोकल पुलिस ने दी। स्प्रिंगफील्ड हाईवे पर डस्ट स्टॉर्म की वजह से विज़िबिलिटी कम होने के कारण दो सेमी पिकअप ट्रक्स की टक्कर का मामला सामने आया, जिससे दोनों में आग लग गई।

यह भी पढ़ें

वॉरसॉ में रुसी स्कूल पर पोलैंड का कब्ज़ा, रूस ने दी जवाबी कार्रवाई की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो