scriptट्रंप ने दिया वफादारी का इनाम, जॉन रैटक्लिफ होंगे खुफिया विभाग के निदेशक | Trump nominates John Ratcliffe for Director of National Intelligence | Patrika News
अमरीका

ट्रंप ने दिया वफादारी का इनाम, जॉन रैटक्लिफ होंगे खुफिया विभाग के निदेशक

ट्रंप ने रिपब्लिकन जॉन रैटक्लिफ को किया पद के लिए नामित
15 अगस्त को अपना पदभार छोडेंगे वर्तमान निदेशक

नई दिल्लीJul 30, 2019 / 08:05 am

Shweta Singh

John Ratcliffe

वाशिंगटन। अपने कार्यकाल के आखिरी साल में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) कई बड़े फैसले और US प्रशासन में कई अहम बदलाव करते नजर आ रहे हैं। अब ट्रंप ने कांग्रेसी जॉन रैटक्लिफ ( John Ratcliffe ) को राष्ट्रीय खुफिया निदेशक ( US Director of national intelligence ) के पद के लिए नामित किया है।

इस घोषणा के साथ ट्रंप ने पदभारी डैन कोट्स की आगामी दो हफ्तों में विदाई का भी ऐलान किया।

15 अगस्त को अपना पदभार छोडेंगे वर्तमान निदेशक कोट्स

सोमवार को किए एक ट्वीट में अमरीकी राष्ट्रपति ने कोट्स को उनकी सेवाओं के लिए बधाई देते हुए लिखा कि वे 15 अगस्त को अपना पदभार छोड़ देंगे। इसके साथ ही ट्रंप ने यह भी वादा किया कि वे कार्यवाहक निदेशक के नाम की भी जल्द घोषणा करेंगे। अमरीका के स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बीते हफ्ते न्यायिक कमिटी में रॉबर्ट मूलर के मामले को जॉन ने जिस तरह संभाला, उससे ट्रंप काफी प्रभावित हुए थे।

ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद प्रसन्नता हो रही है कि टेक्सास के अत्यधिक सम्मानित रिपब्लिकन जॉन रैटक्लिफ को मैं राष्ट्रीय खुफिया निदेशक के रूप में नामित कर रहा हूं। एक पूर्व अमरीकी अटॉर्नी रहे जॉन अपने देश को महान नेतृत्व और प्रेरणा देंगें, जिसे वह प्यार करते हैं।’

ट्वीट में ट्रंप ने आगे लिखा कि डैन 15 अगस्त को कार्यालय छोड़ देंगे। और जल्द ही कार्यकारी निदेशक के नाम की घोषणा की जाएगी।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / America / ट्रंप ने दिया वफादारी का इनाम, जॉन रैटक्लिफ होंगे खुफिया विभाग के निदेशक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो