scriptविवादों में फंसे अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, महिला कांग्रेस सदस्यों को अपने देश वापस जाने की सलाह | Trump 'Racist' Attack On US Congress women | Patrika News

विवादों में फंसे अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, महिला कांग्रेस सदस्यों को अपने देश वापस जाने की सलाह

locationनई दिल्लीPublished: Jul 15, 2019 05:17:02 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Trump Racist Attack: अमरीकी राष्ट्रपति ने तीन डेमोक्रेटिक सांसदों पर निशाना साधते हुए कहा कि वो जिस देश से आईं हैं, वे तबाह हो चुके हैं
ट्रंप ने कहा, उन्हें अमरीका में सुझाव देने की बजाय अपने देश की तरक्की पर ध्यान देना चाहिए

democrat Members

ट्रंप

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बड़े विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं। ट्रंप ने डेमोक्रेटिक कांग्रेस की तीन महिला सदस्यों पर नस्लीय टिप्पणी की है । ट्रंप ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कर डेमोक्रेटिक कार्यकर्ताओं से कहा कि वह जिस देश से आईं हैं, वहीं वापस चली जाएं।

ट्रंप ने कहा, “इन देशों की सरकारें पूर्ण रूप से तबाह हो चुकी हैं। वह वहीं जाकर सुझाव दें।बेहतर है, वो वापस अपने देश चली जाएं।”

ट्रंप के निशाने पर अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कॉर्टेज़, रशीदा तलिब और अयान प्रेसली हैं। वहीं ट्रंप ने हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी को इन महिलाओं का सरदार बताया है।

एक जैसा है ट्रंप और इमरान का मिजाज, अल्लाह खैर करे: पाक मंत्री

 

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1150381394234941448?ref_src=twsrc%5Etfw

क्या कहा ट्रंप ने ?

ट्रंप ने कहा कि वह उस देश आई हैं, जहां की सरकारें करप्शन से घिरी हैं। उन्होंने कहा,” प्रगतिशील डेमोक्रेट सांसदों को इस तरह देखना दिलचस्प है, जो मूल रूप से उन देशों से आई हैं जिनकी सरकारें पूरी तरह से तबाह हो चुकी हैं। ये दुनिया में कहीं भी सबसे खराब, सबसे भ्रष्ट और अयोग्य हैं।” गौरतलब है कि अवैध प्रवासियों के मामले में ट्रंप के लिए फैसले से डेमोक्रेटस लगातार असहमत दिखाई दे रहे हैं। मेक्सिको में अवैध प्रवसियों को रोकने के लिए ट्रंप एक दीवार का निर्माण करना चाहते हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी इसका लगातार विरोध कर रही है।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1150556162393300992?ref_src=twsrc%5Etfw
निशाने पर पेलोसी

बताया जा रहा है कि खास तौर पर यह टिप्पणी ट्रंप ने नैंसी पेलोसी के लिए की है। नैंसी लगातार ट्रंप पर महाभियोग लगाने की कोशिश करती रही हैं। इसकों लेकर ट्रंप काफी खफा हैं।नैंसी के पास मामले से जुड़े कई अहम दस्तावेज हैं। वह चाहती हैं कि ट्रंप पर तुरंत महाभियोग चले और उन्हें अगली बार चुनाव लड़ने का मौका नहीं दिया जाए।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो