scriptUS Capitol Violence: पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्रंप को ठहराया हिंसा का जिम्मेदार | US Capitol Violence: Former President Obama Blames Trump for Violence | Patrika News

US Capitol Violence: पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्रंप को ठहराया हिंसा का जिम्मेदार

Published: Jan 07, 2021 11:14:20 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

ओबामा ने एक बयान में कहा कि इतिहास में इस हिंसक घटना को याद रखा जायेगा, जिसे मौजूदा राष्ट्रपति द्वारा उकसाया गया है, जो कानूनी तरीके से हुये चुनाव के परिणाम को लेकर आधारहीन झूठ बोल रहे हैं।

US Capitol Violence: Former President Obama Blames Trump for Violence

US Capitol Violence: Former President Obama Blames Trump for Violence

वॉशिंगटन। अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तीन नवंबर के चुनाव परिणाम के बारे में लगातार झूठ बोला है और बुधवार को वाशिंगटन में राजधानी इमारत में हिंसा को उकसाया है।

ओबामा ने एक बयान में कहा कि इतिहास में इस हिंसक घटना को याद रखा जायेगा, जिसे मौजूदा राष्ट्रपति द्वारा उकसाया गया है, जो कानूनी तरीके से हुये चुनाव के परिणाम को लेकर आधारहीन झूठ बोल रहे हैं। यह हमारे देश के लिये अपमान और बहुत शर्म की बात है। रिपब्लिकन नेता अपने समर्थकों को चुनाव के बारे में सच्चाई बताने को तैयार नहीं हैं। रिपब्लिकन नेता या तो सच्चाई को अनदेखा करते रहें या फिर वास्तविकता को स्वीकार करें।

https://twitter.com/BarackObama/status/1346983894298595330?ref_src=twsrc%5Etfw

उल्लेखनीय है कि ट्रंप के समर्थकों ने राजधानी इमारत पर हमला कर संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था। यह हिंसक घटना उनके द्वारा व्हाइट हाउस के पास हजारों समर्थकों को संबोधित किये जाने के बाद हुयी। फिलहाल पुलिस और सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को वहां से तितर-बितर कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो