scriptडेमोक्रेटिक सांसद के खिलाफ अमरीकी सदन में निंदा प्रस्‍ताव पारित, ट्रंप ने माना उमर के ट्वीट को खतरनाक | US House passes condemnation motion against Democrat MP Omar | Patrika News

डेमोक्रेटिक सांसद के खिलाफ अमरीकी सदन में निंदा प्रस्‍ताव पारित, ट्रंप ने माना उमर के ट्वीट को खतरनाक

locationनई दिल्लीPublished: Mar 08, 2019 03:41:10 pm

Submitted by:

Dhirendra

ट्वीट के बाद डेमोक्रैट सांसद ने मांग ली थी माफी
ट्रंप ने दी थी डेमोक्रैट सांसद को शार्मिंदा होने की नसीहत
प्रस्‍ताव के समर्थन में 407 और विरोध में पड़े 23 वोट

Illhan Omar

डेमोक्रेटिक सांसद के खिलाफ अमरीकी सदन में निंदा प्रस्‍ताव पारित, ट्रंप ने माना उमर के ट्वीट को खतरनाक

नई दिल्‍ली। अमरीकी प्रतिनिधि सभा ने नस्लवाद, यहूदी विरोधी भावना और कट्टरपन की निंदा करते हुए भारी मतों से एक प्रस्ताव पारित किया है। यह प्रस्ताव एक डेमोक्रेटिक सांसद की इजरायल संबंधी टिप्पणी के कारण उपजे विवाद के बीच पारित किया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक इस प्रस्ताव को स्पीकर नैंसी पेलोसी ने सदन में पेश किया। प्रस्ताव के समर्थन में 407 और विरोध में 23 वोट पड़े। पेलोसी ने मतदान से पूर्व कहा था कि यह एक बार फिर से यहूदी विरोधी, मुस्लिम विरोधी बयानों का यथासंभव विरोध करने का एक अवसर है।
सऊदी विदेश मंत्री अल जुबैर ने पाक सरकार को भारत के साथ जारी तनाव को कम कराने का दिया भरोसा

एआईपीएसी और कांग्रेस के संबंधों पर उठाए सवाल
इससे पहले अमरीकी डेमोक्रेटिक पार्टी की मुस्लिम सांसद इल्हान अब्दुल्लाही उमर ने कथित तौर पर यहूदियों के खिलाफ ट्वीट से उपजे विवाद के लिए माफी मांग ली थी। उनकी इस माफी को अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पर्याप्त नहीं माना था। ट्रंप ने कहा था कि उन्हें अपनी टिप्पणी पर शर्मिदा होना चाहिए। ट्रंप ने उमर की निंदा करते हुए उनके ट्वीट को खतरनाक करार दिया था।
ब्रिटेन: NSA मार्क सेडविल बोले, आतंकवाद से निपटने के लिए हर स्‍तर पर देंगे भारत का साथ

बता दें कि उमर नवंबर में डेमोक्रेट सदस्य के रूप में प्रतिनिधि सभा के लिए चुनी गईं थीं। उन्होंने एक ट्वीट में प्रभावशाली अमरीकन इजराइल पब्लिक अफेयर्स कमेटी (एआईपीएसी) और कांग्रेस सदस्यों के बीच वित्तीय संबंध पर सवाल खड़ा किया था। उनके इसी ट्वीट पर विवाद खड़ा हो गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो