scriptअमरीका: यौन उत्पीड़न के मामले में पीड़ित महिला ने दर्ज कराया मुकदमा, मांगा एक करोड़ का मुआवजा | USA: In the case of sexual harassment, the victim filed a lawsuit, Demand compensation of one crore | Patrika News

अमरीका: यौन उत्पीड़न के मामले में पीड़ित महिला ने दर्ज कराया मुकदमा, मांगा एक करोड़ का मुआवजा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 03, 2019 01:19:30 am

Submitted by:

Anil Kumar

कैब ड्राइवर पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का लगाया आरोप।
यह घटना पिछले वर्ष एक अप्रैल की है।
पिछले हफ्ते पीड़िता ने कैब ड्राइवर के खिलाफ दर्ज कराया था मामला।

पीड़ित महिला

अमरीका: यौन उत्पीड़न के मामले में पीड़ित महिला ने दर्ज कराया मुकदमा, मांगा एक करोड़ का मुआवजा

सैन फ्रांसिस्को। अमरीका में एक महिला ने एक कैब ड्राइवर पर यौन उत्पीड़न का मामले को लेकर केस दर्ज कराया है। दरअसल राइड शेयरिंग दिग्गज उबर पर वाशिंगटन की एक महिला ने एक करोड़ डॉलर का मुकदमा ठोका है। महिला ने आरोप लगाया है कि पिछले वर्ष उबर के एक चालक ने उसके साथ यौन उत्पीड़न किया था। इसको लेकर ड्राइवर को अदालत ने दोषी ठहराते हुए जेल भेज दिया है। वह जेल की सजा काट रहा है। बता दें कि आरोपी ड्राइवर की पहचान रौल रॉड्रिग्ज वास्क्वेज नाम के तौर पर किया गया है।

अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति जोइ बिडेन पर दूसरी बार लगा यौन शोषण का आरोप

घटना एक अप्रैल 2018 की है

महिला के एफआईआर दर्ज कराने के बाद पुलिस ने त्वरित गति से जांच प्रक्रिया को आगे बढ़ाया और कई साक्ष्य हासिल किए। जांच के दौरान जुटाए गए डीएनए नमूनों पर आधारित पीड़िता के आरोपों को सही ठहराया गया है। इसको लेकर महिला ने बीते सप्ताह ही मुकदमा दाखिल किया था और बताया था कि एक अप्रैल 2018 को एक कैब ड्राइवर ने उसके साथ यौन उत्पीड़न जैसे घिनौने अपराध को अंजाम दिया था। सोमवार के स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता ने दावा किया कि उबर ने एक ग्राहक के रूप में उनके प्रति कर्तव्यों का उल्लंघन किया है और कंपनी महिलाओं, विशेषकर शराब पीने वाली महिलाओं या नशे में चूर महिलाओं को दी जाने वाली अपनी सेवा में जोखिम के बारे में चेतावनी देने में विफल रही है। महिला ने हमले से हुई शारीरिक व भावनात्मक चोट के मुआवजे के लिए चालक वास्क्वेज व उबर से क्षतिपूर्ति में एक करोड़ डॉलर की मांग की है।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो