script

14 साल से कोमा में थी महिला अचानक दिया बच्चे को जन्म, यौन शोषण के शक में जांच शुरू

Published: Jan 05, 2019 04:58:38 pm

Submitted by:

Shweta Singh

सवाल उठाए जा रहे हैं कि जिस तरह कोमा की हालत में थी, ऐसे मर्जी से शारीरिक संबंध बनाना मुमकिन नहीं था।

woman in coma for 14 years gives birth everyone in shock investigation of assault underway

14 साल से कोमा में थी महिला अचानक दिया बच्चे को जन्म, यौन शोषण के शक में जांच शुरू

एरिजोना। अमरीका में लोग उस वक्त हैरान रह गए जब करीब 14 साल से कोमा में रहनेवाली एक महिला ने बच्चे को जन्म देने की खबर सबके सामने आई। मामला सामने आते ही पुलिस ने इसके लिए यौन हिंसा के शक में जांच शुरू कर दी है। दरअसल सवाल उठाए जा रहे हैं कि जिस तरह कोमा की हालत में थी, ऐसे मर्जी से शारीरिक संबंध बनाना मुमकिन नहीं था।

डिलीवरी से पहले किसी को नहीं थी महिला के प्रेग्नेंट होने की जानकारी

हैरान कर देनेवाला ये मामला अमरीका के दक्षिण-पश्चिमी राज्य एरिजोना का है। मीडिया रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से कहा जा रहा था कि डिलिवरी होने से पहले हॉस्पिटल के किसी स्टाफ तक इस बात की भनक नहीं थी कि ये महिला प्रेग्नेंट है। बच्चे के जन्म के बाद हरकत में आए अधिकारी इस बात की जांच में जुटे हैं कि आखिर इस बच्चे का बाप कौन है।

डूबने के कारण कोमा में है महिला

हालांकि महिला की पहचान उजागर नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट में मिल रही जानकारी के मुताबिक पानी में डूबने के कारण महिला की ये हालत हुई थी और वो पिछले 14 साल से कोमा में है। बताया जा रहा है कि इस महिला की डिलीवरी 29 दिसंबर को हुई। फिलहाल उसकी हालत बेहतर होने की जानकारी मिल रही है, लेकिन नर्सिंग फैसिलिटी के अधिकारियों ने इस मामले पर किसी तरह की टिप्पणी देने से इनकार कर दिया है।

लगातार रहती है मदद की जरूरत

जानकारी के मुताबिक लंबे समय से कोमा में जी रही इस महिला को अस्पताल में लगातार मेडिकल और अन्य सहायता की जरूरत पड़ती है। पहले उसके कमरे में कोई भी सामान्य तौर पर आ-जा सकता था, लेकिन बच्चे के जन्म के बाद सावधानी बरतने के लिए लोगों की आवाजाही के नियम में बदलाव किया गया है।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो