script40 फीसदी ब्याज का लालच देकर अरबों की हेराफेरी करने वाले एनी बुलियन कंपनी के मालिक ढ़ाई करोड़ की संपत्ति कुर्क | Ani Bullion Company's owner property seized by police | Patrika News
अमेठी

40 फीसदी ब्याज का लालच देकर अरबों की हेराफेरी करने वाले एनी बुलियन कंपनी के मालिक ढ़ाई करोड़ की संपत्ति कुर्क

Ani Bullion Company’s owner property seized by police- प्रदेश अमेठी में डीएम अरुण कुमार (DM Arun Kumar) के निर्देश पर एनी बुलियन कंपनी के मालिक जालसाज अजीत गुप्ता की करीब ढ़ाई करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली गई है। कुर्क हुई संपत्ति में अजीत की एक फैक्ट्री और आवासीय मकान शामिल है। 60 लाख कीमत की चार गाड़ियों को भी पुलिस ने सील किया है।

अमेठीJun 16, 2021 / 09:40 am

Karishma Lalwani

Ani Bullion Company's owner property seized by police

Ani Bullion Company’s owner property seized by police

अमेठी. Ani Bullion Company’s owner property seized by police. उत्तर प्रदेश अमेठी में डीएम अरुण कुमार (DM Arun Kumar) के निर्देश पर एनी बुलियन कंपनी (Ani Bullion Company) के मालिक जालसाज अजीत गुप्ता की करीब ढ़ाई करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली गई है। कुर्क हुई संपत्ति में अजीत की एक फैक्ट्री और आवासीय मकान शामिल है। 60 लाख कीमत की चार गाड़ियों को भी पुलिस ने सील किया है। इस दौरान ट्रेनी क्षेत्राधिकारी रवि सिंह भी मौजूद रहे। गौरीगंज कोतवाली और कमरौली पुलिस की टीम ने संपत्ति को सील किया। बता दें कि अमेठी की गौरीगंज कोतवाली में धारा 2/1 गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। पिछले कई महीनों से अजीत गुप्ता जेल में बंद है। अमेठी के कमरौली स्थित यूपीएसआईडीसी आवासीय क्षेत्र में अजीत गुप्ता की फैक्ट्री और ऑफिस है।
40 फीसदी ब्याज का लालच देकर ठगी

एनी बुलियन कंपनी पर 40 फीसदी ब्याज का लालच देकर लोगों से ठगी करने का आरोप है। राजधानी लखनऊ, अयोध्या, अमेठी, बाराबंकी और फैजाबाद में किसान काश्तकारों ने बड़े पैमाने पर कंपनी में निवेश किया था। एनी बुलियन कंपनी का जाल जगदीशपुर में भी गहरा फैला हुआ था। शुरुआती दौर में क्षेत्र के कम ही लोगों ने निवेश किया लेकिन जब उन्हें 40 फीसदी ब्याज मिला तो और लोगों ने भी अपनी जमा पूंजी कंपनी में लगा दी। इसी बीच क्षेत्र से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए किसानों की भूमि अधिग्रहीत होने लगी। एक्सप्रेस-वे में जिनकी भूमि गई उन्हें भारी भरकम मुआवजे की राशि मिली। ज्यादातर लोग मुआवजे में मिली अधिकांश राशि का निवेश कंपनी में 40 फीसदी ब्याज मिलने के लालच में कर दिया। मुआवजे के अलावा सरकारी नौकरियों से रिटायर लोग भी निवेश करने में पीछे नहीं रहे। निवेश करने वालों के अनुसार एजेंट कंपनी का दफ्तर लखनऊ में होने की बात कहते थे। कंपनी संचालक अजीत गुप्ता को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
इस मामले में गौरीगंज सर्किल के ट्रेनी सीओ ने कहा कि, एनी बुलियन चिट फंड कंपनी के संचालक अजीत गुप्ता के विरुद्ध कोतवाली गौरीगंज में मुकदमा अपराध सं. 42/21 पर यूपी गैंगेस्टर अधिनियम के तहत दर्ज है। विवेचना के दौरान गौरीगंज पुलिस को कमरौली औधोगिक क्षेत्र में उसकी एक फैक्ट्री और एक आवासीय मकान का पता चला। साथ ही साथ वहां उसके चार वाहनों के होने का भी पता चला था। इस संबंध में डीएम अरुण कुमार को कुर्की आदेश के लिए रिपोर्ट दी गई थी। डीएम के आदेश पर आज कार्रवाई की गई और फैक्ट्री व आवास को कुर्क किया गया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81z8k8

Hindi News/ Amethi / 40 फीसदी ब्याज का लालच देकर अरबों की हेराफेरी करने वाले एनी बुलियन कंपनी के मालिक ढ़ाई करोड़ की संपत्ति कुर्क

ट्रेंडिंग वीडियो