scriptस्मृति ईरानी का नामांकन आज, सुल्तानपुर, रायबरेली, अयोध्या और बाराबंकी से अमेठी में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक | Smriti Irani nomination from Amethi today ban on entry of heavy vehicles from Sultanpur Rae Bareli Ayodhya and Barabanki | Patrika News
अमेठी

स्मृति ईरानी का नामांकन आज, सुल्तानपुर, रायबरेली, अयोध्या और बाराबंकी से अमेठी में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक

Smriti Irani: भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 में स्मृति ईरानी को एक बार फिर अमेठी सीट से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। आज वह नामांकन पर्चा दाखिल करेंगी।

अमेठीApr 29, 2024 / 11:55 am

Sanjana Singh

Smriti Irani

Smriti Irani

Smriti Irani: केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी के नामांकन को देखते हुए आज यानी 29 अप्रैल को पुलिस यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है। कई रूटों के आवागमन पर पाबंदी लगाई गई है। आम लोगों को परेशानी से बचाने के लिए चौराहों पर पुलिस की टीम लगाई गई है।
यातायात उपनिरीक्षक शोभनाथ ने बताया, “सुबह नौ बजे से यह व्यवस्था लागू की गई है। इसके तहत जिले के सीमावर्ती थाना गौरीगंज, संग्रामपुर, पीपरपुर के रास्ते प्रतापगढ़ सीमा से, मुंशीगंज, मुसाफिरखाना के रास्ते सुल्तानपुर सीमा से, जगदीशपुर, बाजार शुक्ल के रास्ते सुल्तानपुर व अयोध्या से इन्हौना, मोहनगंज के रास्ते बाराबंकी व रायबरेली से तथा जायस व फुरसतगंज के रास्ते रायबरेली से आने वाले भारी वाहनों जैसे- ट्रक, ट्रेलर, टैंकर व डंपर आदि के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। हर थाने की सीमा पर चेक पोस्ट बनाकर पुलिस कर्मियों को लगाया गया है।”
यह भी पढ़ें

आगरा में सपा-कांग्रेस गठबंधन की पहली जनसभा आज, जनसभा को संबोधित करेंगे अखिलेश यादव

यातायात व्यवस्था में किए गए ये बदलाव

1. सुल्तानपुर की ओर से आने वाले जो वाहन रायबरेली की तरफ जाना चाहेंगे, उनको मुंशीगंज चौराहा पर बैरियर से डायवर्ट कर मुसाफिरखाना की ओर भेजा जाएगा। मुसाफिरखाना हाईवे से चलकर जगदीशपुर जायस मोड़ से बाएं मुड़कर गोरियाबाद होते हुए जायस कस्बे से दाहिने रायबरेली की ओर जा सकते हैं।
2. रायबरेली की ओर से आने वाले जो वाहन सुल्तानपुर की तरफ जाना चाहेंगे, उनको जायस – जगदीशपुर मोड़ से बाएं मोड़कर गोरियाबाद होते हुए तेतारपुर-जगदीशपुर मोड़ हाईवे पर दाहिने मोड़कर आगे मुसाफिरखाना मुंशीगंज रोड पर दाएं मोड़ा जाएगा। मुंशीगंज चौराहा से बाएं सुल्तानपुर की ओर इन वाहनों को भेजा जाएगा।
3. जायस की ओर से आने वाले हल्के वाहन गांधीनगर तिराहे से बाएं होकर दयालपुर तिराहा जामो रोड पर निकलेंगे जो दयालपुर तिराहे से होकर नेता रोड तिराहे से बाएं मुड़कर मुसाफिरखाना की ओर जाएंगे। ये वाहन मुसाफिरखाना से सुल्तानपुर की ओर जाएंगे।
4. प्रतापगढ़ की ओर से आने वाले भारी वाहन सैंठा तिराहा से ककवा की तरफ डायवर्ट किए जाएंगे।
5. ककवा क्रॉसिंग से अमेठी होकर जो वाहन गौरीगंज आना चाहेंगे, उनको अमेठी बाईपास पर डायवर्ट कर मुंशीगंज की तरफ मोड़ा जाएगा।
6. जगदीशपुर से जामो होकर गौरीगंज आने वाले वाहनों को जामो फोरलेन से ही डायवर्ट किया जाएगा।
7. जामो की तरफ से गौरीगंज की ओर आने वाले हल्के वाहन दयालापुर से नेता रोड पर डायवर्ट किए जाएंगे।
8. मुसाफिरखाना की तरफ से गौरीगंज की ओर आने वाले हल्के वाहन कौहार से दाहिने मोड़कर नेता रोड पर डायवर्ट किए जाएंगे।
9. सैंठा की ओर से आने वाले वाहन दुर्गा भवानी मोड़ से बन्ना टीकर की ओर भेजे जाएंगे।

Home / Amethi / स्मृति ईरानी का नामांकन आज, सुल्तानपुर, रायबरेली, अयोध्या और बाराबंकी से अमेठी में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो