scriptजरा सी बारिश में तालाब में तब्दील हुई सड़कें, पैदल चलना भी हुआ मुश्किल, मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट जारी | UP Weather Rain Roads turned into Pond in Amethi | Patrika News
अमेठी

जरा सी बारिश में तालाब में तब्दील हुई सड़कें, पैदल चलना भी हुआ मुश्किल, मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट जारी

अमेठी जिले में बीते कई दिनों से बारिश हो रही है, जिस कारण तिलोई तहसील की सड़कों का बदतर हाल हो गया है। यहां की सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। जिससे राहगीरों व आम जनता का पैदल चलना तक दूभर हो गया है। चाहे अलाईपुर से समरौता मार्ग, पीढ़ी मार्ग, मोहनगंज से फर्सतगंज मार्ग और आशापुर मार्ग हो।

अमेठीAug 02, 2022 / 02:48 pm

Karishma Lalwani

amethi_tiloi.jpg
उत्तर प्रदेश का अमेठी जिले को वीआईपी जिले की श्रेणी में रखा गया है, लेकिन लगता है कि अब यह वीआईपी टैग सिर्फ कागजों तक ही सीमित रह गया है। जमीनी हकीकत कुछ और ही है। अमेठी जिले में बीते कई दिनों से बारिश हो रही है, जिस कारण तिलोई तहसील की सड़कों का बदतर हाल हो गया है। यहां की सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। जिससे राहगीरों व आम जनता का पैदल चलना तक दूभर हो गया है। चाहे अलाईपुर से समरौता मार्ग, पीढ़ी मार्ग, मोहनगंज से फर्सतगंज मार्ग और आशापुर मार्ग हो। यह सड़कों वर्षों से जर्जर स्थिति में हैं। बारिश के मौसम में इनकी स्थिति और खराब हो जाती है। उधर, मौसम विभाग की ओर से मंगलवार को भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
सड़कों पर बना रहता है पानी, बनी रहती है दुर्घटना की संभावना

सड़कों पर पानी जमा रहने के कारण यहां दुर्घटना की स्थिति बनी रहती है। कई बार स्थानीय लोगों द्वारा प्रशासन को सूचना दी गई मगर अभी तक किसी भी तरह की पहल नहीं हुई। सड़कों की दुर्दशा पिछले करीब तीन से पांच वर्षों से ऐसी ही है।
यह भी पढ़ें – बच्चों के हक पर डाका, 11 करोड़ का मिड डे मील खा गया प्राइमरी टीचर, घोटाले में बैंक भी शामिल

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने अमेठी समेत यूपी के 11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसमें लखीमपुर खीरी, बहराइच, सीतापुर, श्रावस्ती, गोंडा, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, संत कबीर नगर, अयोध्या, अंबेडकर नगर और आजमगढ़ हैं। इसके अलावा सहारनपुर, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, मऊ, देवरियां, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, बलिया और गाजीपुर में बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो