script10 तोला सोने से भी नहीं डोली नीयत, अशोकनगर के दिलशाद खान ने लौटाए लाखों के जेवर | Ashoknagar Dilshad Khan Ashoknagar Police Ashoknagar SP Vineet Jain | Patrika News
अशोकनगर

10 तोला सोने से भी नहीं डोली नीयत, अशोकनगर के दिलशाद खान ने लौटाए लाखों के जेवर

Dilshad Khan Ashoknagar दिलशाद खान की ईमानदारी की चर्चा हो रही है।

अशोकनगरJul 06, 2024 / 06:53 pm

deepak deewan

Ashoknagar Dilshad Khan Ashoknagar Police Ashoknagar SP Vineet Jain

Ashoknagar Dilshad Khan Ashoknagar Police Ashoknagar SP Vineet Jain

Ashoknagar Dilshad Khan Ashoknagar Police Ashoknagar SP Vineet Jain जब सौ-दो सौ रुपयों के लिए लोग बेईमानी पर उतर आते हैं तब एमपी के अशोकनगर के दिलशाद खान ने लाखों के जेवर उसके असल मालिक को लौटाकर ईमानदारी की मिसाल पेश की। 10 तोला सोना देख भी उसकी नीयत जरा नहीं डोली। एक युवक ने अपना सोने के जेवर से भरा बैग दिलशाद खान की बाइक में टांग दिया था लेकिन उन्होंने जेवर सुरक्षित वापस लौटा दिए। अब शहरभर में दिलशाद खान की ईमानदारी की चर्चा हो रही है।
आंवरी के प्रद्युमन सिंह यादव गोल्ड लोन लेने के लिए जेवर लेकर अशोकनगर आए थे। बाजार में गल्ती से उन्होंने अपना जेवर से भरा बैग दिलशाद खान की बाइक में टांग दिया। दिलशाद भी बैग लेकर अपने घर पहुंच गए। घर में जाकर बैग को सुरक्षित टांग दिया। बाद में उन्होंने पुलिस की सहायता से सोने के जेवर से भरा बैग मालिक को लौटा दिया।
यह भी पढ़ें : पंडित धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, कार-हेलीकॉप्टऱ नहीं अब चलेंगे पैदल, सबसे पहले जाएंगे ओरछा

प्रद्युमन सिंह यादव को खेती के लिए पैसों की जरूरत थी जिसके लिए वे 1 जुलाई को घर से करीब 10 तोला सोने के जेवर लेकर अशोकनगर पहुंच गए। राजमाता चौराहे पर आधार अपडेट कराने की जल्दी में उन्होंने बैग अपनी गाड़ी की बजाए दिलशाद खान की बाइक के हैंडल पर टांग दिया और मोबाइल कॉल पर बात करने में मशगूल हो गए।
इधर दिलशाद खान अपनी बाइक लेकर घर चले गए। इधर बैग गुमने पर प्रद्युमन यादव कोतवाली पुलिस पहुंचे तो सीसीटीवी चेक कर पुलिस परासरी स्थित दिलशाद खान के घर जा पहुंची। पुलिस को देखते ही दिलशाद ने सोने के जेवर से भरा बेग सुरक्षित लाकर दे दिया। बैग में पूरे 10 तोला सोने के जेवर मिले।
दरअसल दिलशाद, बच्चों के लिए खरीदे खिलौने का बेग समझकर सोने के जेवर से भरा बैग लेकर घर चले गए और उसे सुरक्षित टांग दिया। बाद में पुलिस आई तो बिना किसी झिझक के झोला लाकर दे दिया। अशोकनगर एसपी विनीत कुमार जैन ने भी दिलशाद खान की ईमानदारी की जमकर दाद दी है।

Hindi News/ Ashoknagar / 10 तोला सोने से भी नहीं डोली नीयत, अशोकनगर के दिलशाद खान ने लौटाए लाखों के जेवर

ट्रेंडिंग वीडियो