scriptअफगानिस्तान: ट्रक में बम विस्फोट से 5 लोगों की मौत, सैन्य कर्मियों समेत 46 अन्य घायल | Afghanistan: 5 killed and 46 injured including military personnel in truck bombings | Patrika News

अफगानिस्तान: ट्रक में बम विस्फोट से 5 लोगों की मौत, सैन्य कर्मियों समेत 46 अन्य घायल

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2020 10:10:18 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

अफगानिस्तान के पकटिया प्रांत की राजधानी गरदेज शहर में हमला हुआ
ट्रक में विस्फोट के बाद घटना स्थल पर आसमान में धुएं का गुब्बार फैल गया
इस हमले के लिए हक्कानी आतंकवादी संगठन को दोषी ठहराया गया

truck_bombings_in_afghanistan.jpg

काबुल। एक ओर जहां कोरोना का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान में आतंकी हमले भी नहीं थम रहे हैं। अमरीका और तालिबान के बीच शांति समझौता होने के बाद भी लगातार हमले का सिलसिला जारी है।

अब अफगानिस्तान के पकटिया प्रांत की राजधानी गरदेज शहर में एक हमले को अंजाम दिया गया। दरअसल, गुरुवार को एक ट्रक बम विस्फोट में करीब पांच नागरिकों की मौत हो गई, जबकि सैन्य कर्मियों सहित 46 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने इस हमले की जानकारी दी है।

अफगानिस्तान: राजधानी काबुल स्थित महिला अस्पताल में आंतकी हमला, चार की मौत

एक प्रांतीय अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को नाम न बताने की शर्त पर कहा, ‘विस्फोट सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर हुआ। विस्फोट के बाद घटना स्थल पर आसमान में धुएं का गुब्बार फैल गया। घटना में प्रभावित लोगों की संख्या बदला सकती है। आतंकवादियों ने रक्षा मंत्रालय के एक प्रांतीय निदेशालय पर हमला करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें सैनिकों द्वारा रोक दिया गया। इसके बाद हमलावरों ने फेसिलिटी के पास ट्रक बम विस्फोट कर दिया।’

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7twsqp

किसी ने नहीं ली है हमले की जिम्मेदारी

स्रोत के अनुसार, विस्फोट के कारण बड़े पैमाने पर कई इमारतों, पास में स्थित प्रांतीय सैन्य कोर्ट, वित्त और कर कार्यालय, साथ ही दुकानें और वाहन नष्ट हो गए। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने इस हमले के लिए तालिबान विद्रोहियों की एक सैन्य शाखा हक्कानी आतंकवादी संगठन को दोषी ठहराया। हालांकि अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

हालांकि सरकार ने बुधवार को तालिबान को दो अलग-अलग हमलों के लिए जिम्मेदार ठहराया, जिसमें एक हमला काबुल में एक डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स (एमएसएफ) समर्थित अस्पताल पर और पूर्वी अफगानिस्तान में हुआ आत्मघाती बम विस्फोट शामिल है।

Afghanistan में सिलसिलेवार चार बम धमाके, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

अफगानिस्तान की मुख्य खुफिया एजेंसी, राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय द्वारा बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, तालिबान ने अमेरिका के साथ शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद से 3,712 हमले किए हैं, जिसमें 469 नागरिकों की मौत हो गई और 948 अन्य घायल हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो