scriptअफगानिस्तान: तालिबान हमले में दो अमरीकी सैनिकों की मौत, अफगान सेना ने 18 आंतकियों को किया ढेर | Afghanistan security forces neutrilizes 18 Talibani 2 Us armymen killed | Patrika News

अफगानिस्तान: तालिबान हमले में दो अमरीकी सैनिकों की मौत, अफगान सेना ने 18 आंतकियों को किया ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2020 09:43:05 am

Submitted by:

Shweta Singh

अमरीकी सैनिक कंधार एयरपोर्ट के पास गश्त पर थे
अफगान सेना ने आतंकियों ( Terrorist killed ) का सफाया करने के लिए चलाया अभियान

Afghan army operation

Afghan army operation (Demo Pic)

काबुल। दक्षिणी अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में एक बम धमाके की खबर आई है। प्रांत के डांड जिले में शनिवार को हुए इस बम धमाके में अमरीकी सेना के दो जवानों की जान गई। इसके अलावा दो जवानों के घायल होने की भी खबर आई है। कंधार के पुलिस प्रवक्ता जमाल नासिर ने इस बारे में जानकारी दी है।

तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हमलावरों ने जिस वक्त यह बम फेंका उस वक्त अमरीकी सैनिक कंधार एयरपोर्ट के पास गश्त पर थे। आतंकी संगठन तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। संगठन केके प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने अपने ट्विटर पर जानकारी दी। वहीं, प्रांतीय अधिकारियों के मुताबिक, मारे गए अमरीकी जवान नॉर्थ एटलांटिक ट्रीटी ऑर्गेनाइजेशन (NATO) के मिशन का हिस्सा थे।

कम से कम 18 तालिबान आतंकवादी ढेर

वहीं, इसी बीच अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल, अफगान सेना ने आतंकियों ( Terrorist killed ) का सफाया करने से जुड़े एक अभियान के दौरान कम से कम 18 तालिबान आतंकवादियों ( Taliban militants ) को मार गिराया है। सभी आतंकी अफगानिस्तान के तखर प्रांत में ढेर किए गए।

दो दिनों तक देश के अशांत जिले में चलाया गया ऑपरेशन

मीडिया रिपोर्ट्स में सेना के एक बयान का हवाला देते हुए कहा गया कि इस ऑपरेशन को सैन्य विमानों द्वारा अंजाम दिया गया। अभियान पिछले दो दिनों में प्रांत के अशांत दरकद जिले में आयोजित किया गया था। एजेंसी ने बताया कि इस हमले में कम से कम 18 तालिबान लड़ाके मारे गए और 11 अन्य घायल हो गए।

अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, 24 घंटे में 60 आतंकवादी ढेर

राष्ट्र विरोधी आतंकियों के नोरखिल गांव नष्ट

बयान में कहा गया है कि सरकारी बलों ने राष्ट्र विरोधी आतंकियों के नोरखिल गांव को भी नष्ट कर दिया और उनके तीन ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया। दरकद जिले के कुछ हिस्सों पर नियंत्रण रखने वाले तालिबान आतंकवादियों ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

ट्रेंडिंग वीडियो