script

अल कायदा चीफ की भारतीय सेना पर हमले की धमकी, कश्मीर में आतंक भड़काने के लिए जारी किया वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: Jul 11, 2019 10:15:07 am

Submitted by:

Shweta Singh

आतंकी संगठन अल कायदा के सरगना (Al Qaeda chief) ने कश्मीर को लेकर भारत को दी धमकी
वीडियो जारी कर भारतीय सुरक्षाबलों के खिलाफ जिहाद छेड़ने की कोशिश

Al Qaeda chief

नई दिल्ली। खूंखार आतंकी संगठन अल कायदा ( al qaeda Terrorist ) के सरगना अलमन-अल-जवाहिरी ( Al Qaeda chief Ayman Al Zawahiri ) ने कश्मीर को लेकर धमकी दी है। एक वीडियो जारी कर जवाहिरी ने कश्मीर में आतंक को भड़काने की कोशिश की है। इस वीडियो में आतंकी ने ‘Don’t Forget Kashmir’ (यानी कश्मीर को मत भूलना) नाम से एक संदेश जारी किया है। इसके साथ ही उसने घाटी में आतंक फैलाने वाले आतंकियों की पीठ भी थपथपाई है।

आतंक को बढ़ावा देने के लिए उकसा रहा है अल कायदा

आतंकी संगठन के मीडिया विंग द्वारा जारी किए इस वीडियो संदेश में अल जवाहिरी ने आतंकियों को जिहादी-मुजाहिदीन बताया है। अल जवाहिरी ने कहा,’कश्मीर में लड़ रहे जिहादियों को पाक एजेंसियों के चंगुल से आजाद होना चाहिए। मुजाहिदीनों को शरिया के हिसाब से अपनी नीति बनानी चाहिए।’ वीडियो में आगे जवाहिरी ने अल्लाह के नाम की दुहाई देकर आतंक को बढ़ावा देने के लिए उकसाया है। इस वीडियो में जवाहिरी के दायीं ओर एक राइफल और उसके बायीं ओर कुरान रखी है।

अफगानिस्तान और तालिबान के बीच क्या कभी खत्म होगा संघर्ष?

भारतीय सुरक्षाबलों के खिलाफ जिहाद छेड़ने की कोशिश?

इसके साथ ही कश्मीर में बसे मुजाहिद्दीन पर अल जवाहिरी ने कहा, ‘हमें अब एक दिमाग भारतीय सेना और सरकार पर अचूक वार करने के लिए इस्तेमाल करना चाहिए। इससे भारतीय अर्थव्यवस्था का खून बहेगा और भारत को लगातार नुकसान होगा।’ बता दें कि इस वीडियो में आतंकी जाकिर मूसा की भी फोटो लगी है। बता दें कि वीडियो को देखकर ऐसा महसूस होता है कि आतंकी संगठन अलकायदा कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों के खिलाफ जिहाद छेड़ने के लिए एक अपस्टार्ट समूह तैयार करने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

फिर पकड़ा गया पाकिस्तान का झूठ, पुतिन ने नहीं दिया इमरान खान को न्योता

पाकिस्तान के लिए भी आक्रोश

विशेषज्ञों का मानना है कि इस वीडियो से अल कायदा सरगना कश्मीर में बसे आतंकियों से उनका समर्थन लेना चाहता है। वीडियो में जवाहिरी ने आतंक के पनाहगाह देश पाकिस्तान को भी नहीं बक्शा है। जवाहिरी ने पाक सेना और सरकार को ‘अमरीका का चापलूस’ बताया। यही नहीं, उसने पाकिस्तान की नीति कश्मीर को लेकर नीति की तुलना तालिबान और प्रवासी आतंकवादियों से की। उसने दावा किया कि पाकिस्तान सभी मुजाहिदीन साथियों का इस्तेमाल अपने खास राजनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने में करते हैं।’

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो