scriptकोरोनावारस से मरने वालों की संख्या बढ़ी, अब तक 638 लोगों की मौत | China: Death reaches to 638 due to Coronavirus | Patrika News
एशिया

कोरोनावारस से मरने वालों की संख्या बढ़ी, अब तक 638 लोगों की मौत

चीन में अबतक कुल 31 हज़ार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं
पूरे चीन में बुधवार को 3,694 नए मामलों की पुष्टि हुई।

Feb 07, 2020 / 09:10 pm

Mohit Saxena

Corona Virus : China न से लौटे दस दस गुजराती निगरानी में

Corona Virus : China न से लौटे दस दस गुजराती निगरानी में

नई दिल्ली। चीन (China) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि इस महामारी से मरने वालों की संख्या 638 हो गई है। चीन में अबतक कुल 31 हज़ार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। गुरुवार को एक दिन में 73 लोगों की मौत हुई थी।
कोरोना वायरस की ‘गलती’ से सही रिपोर्ट आई सामने, अब तक 24 हजार से अधिक लोगों की मौत का दावा

कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के कारण चीन से अपने लोगों को बचाने के लिए दो और विमानों को अमरीका ने चीन के वुहान भेजा है। अमरीका लगातार वुहान से अपने लोगों को निकालने का प्रयास कर रहा है।
स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, पूरे चीन में बुधवार को 3,694 नए मामलों की पुष्टि हुई। इनमें से 2987 मामले अकेले मध्य चीन के हुबेई प्रांत में सामने आए हैं। 73 में से 70 मौतें भी इसी प्रांत में हुईं। हुबेई की राजधानी वुहान से ही चीन समेत दुनिया के 31 देशों में वायरस काफी फैल चुका है। वायरस पर रोक लगाने के लिए दो दर्जन से ज्यादा विदेशी एयरलाइंस ने चीन के लिए अपनी उड़ानें बंद कर दी हैं। कई देशों ने चीन से लगती अपनी सीमाएं भी सील कर दी हैं।

Home / world / Asia / कोरोनावारस से मरने वालों की संख्या बढ़ी, अब तक 638 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो