scriptचीन ने पाया कोरोना वायरस पर काबू, खोले 1119 एक्सप्रेस वे | coronavirus China opens 1119 Expressway | Patrika News

चीन ने पाया कोरोना वायरस पर काबू, खोले 1119 एक्सप्रेस वे

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2020 09:30:18 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

highlights–1119 एक्सप्रेस वे बंद कर दिए थे-उन्हें शनिवार से खोल दिया गया और यातायात सामान्य कर दिए गए-चीन मंत्रालय ने एहतियाती कदम उठाते हुए काबू पा लिया

चीन ने पाया कोरोना वायरस पर काबू, खोले 1119 एक्सप्रेस वे

चीन ने पाया कोरोना वायरस पर काबू, खोले 1119 एक्सप्रेस वे

बीजिंग. जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस के खौफ से जूझ रही है तो वहीं चीन इस वायरस से लगातार छुटकारा पाने की कोशिश कर रहा है। कई कोशिशों के बाद से चीन में यह वायरस काबू में आता दिखा लेकिन बाकी की दुनिया में यह दो हफ़्तों में ही 13 गुना बढ़ गया है। इसके चलते चीन ने अपने यहां हालात काबू पाने के बाद अब यातायात व्यवस्था को बहाल करना शुरू कर दिया है। एक अंग्रेजी अखबार के रिपोर्ट के मुताबिक चीन में जब कोरोना का संक्रमण चरम पर था, उस दौरान चीन ने अपने यहां के 1119 एक्सप्रेस वे बंद कर दिए थे, उन्हें शनिवार से खोल दिया गया और यातायात सामान्य कर दिए गए। इन एक्सप्रेस वे की मदद से चीन के लोग शहर से सड़क के रास्ते बाहर निकल सकते हैं। गौरतलब है कि चीन ने कोरोना पर काबू पाने के लिए सबसे पहले लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी। लोगों को घरों में बंद कर दिया गया। वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सैनिटाइजर का छिड़काव किया गया।

दुनिया के बाकी देशों में तो अब तक कोरोना संक्रमण के हजारों मामले सामने आ चुके हैं मगर चीन से सटे होने के बावजूद ताइवान में मात्र 50 मामले ही सामने आए थे जिस पर वहां के मंत्रालय ने एहतियाती कदम उठाते हुए काबू पा लिया। अब दुनिया का हर देश ये जानना चाह रहा है कि आखिर चीन से सटे होने के बावजूद ताइवान ने ऐसा क्या-क्या काम किया जिसकी वजह से उनके यहां ऐसे मामलों में बढ़ोतरी नहीं हुई और किसी के मरने की भी खबर नहीं आई।

ट्रेंडिंग वीडियो