scriptपाकिस्तान: धूमधाम से मनाई जा रही है दिवाली, प्रधानमंत्री इमरान खान ने दी शुभकामनाएं | Diwali is being celebrated in Pakistan, PM Imran Khan greets Hindus | Patrika News

पाकिस्तान: धूमधाम से मनाई जा रही है दिवाली, प्रधानमंत्री इमरान खान ने दी शुभकामनाएं

locationनई दिल्लीPublished: Nov 07, 2018 01:04:24 pm

रोशनी का महापर्व दिवाली सबसे लोकप्रिय हिंदू त्यौहार है जो पूरी दुनिया में मनाया जाता है।

Diwali in Pakistan

पाकिस्तान: धूमधाम से मनाई जा रही है दिवाली, प्रधानमंत्री इमरान खान ने दी शुभकामनाएं

इस्लामाबाद। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में दिवाली का जश्न धूमधाम से मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के हिंदुओं को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं। पाकिस्तान के हिंदू नागरिकों को दिवाली की शुभकामनाएं देने के लिए पीएम इमरान ने अपने ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल किया। बता दें कि रोशनी का महापर्व दिवाली सबसे लोकप्रिय हिंदू त्यौहार है जो पूरी दुनिया में मनाया जाता है।

पाकिस्तान में दिवाली का जश्न

पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू समुदाय के लोग बुधवार को धार्मिक उत्साह और उल्लास के साथ दिवाली मना रहे हैं। हिंदू समुदाय ने रंगीन रोशनी के साथ अपने घरों और मंदिरों को सजाया है । सिंध सरकार ने हिंदू समुदाय से जुड़े अपने सभी कर्मचारियों के लिए छुट्टी की घोषणा की है। दीवाली, रोशनी के त्योहार के रूप में जाना जाता है। यह मूल रूप से बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतिनिधित्व करता है। यह समुदाय द्वारा मनाए जाने वाले महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है। पाकिस्तान के हैदराबाद में मोची मुहल्लाह सिर्रिघाट, काली मंदिर फतेह चौक, वाल्मीकि टेम्पल (तांडो वाली मोहम्मद), शंकर मंदिर (फुलेली), साईं बाबा मंदिर (शाहब सिनेमा) सहित विभिन्न मंदिरों में दिवाली की प्रार्थना आयोजित की गई है। कराची में हिंदू समुदाय ने त्यौहार की खूब तैयारियां की हैं।

https://twitter.com/ImranKhanPTI/status/1060019736887656449?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Diwali?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम इमरान खान ने दी शुभकामना

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने हिंदू समुदाय को दिवाली की बहुत शुभकामनाएं व्यक्त की हैं।उन्होंने ट्वीट किया, “हमारे सभी हिंदू नागरिकों को दीवाली की बहुत बधाईयां।” संघीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने हिंदू समुदाय को दीवाली की भी शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “पाकिस्तान और दुनिया भर में हिंदुओं को दीपावली की शुभकामनाएं।दीवाली बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। यह संघर्ष अब भी जारी है।” इसके अलावा राष्ट्रीय असेंबली अध्यक्ष असद कैसर ने भी हिंदू समुदाय को दिवाली की बधाई दी। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी हिंदू समुदाय के लिए दिवाली की मंगलकामनाएं व्यक्त कीं। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा पाकिस्तान में गैर-मुसलमानों के साथ खड़ी रहेगी और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो