scriptFinancial Crunch in Pakistan : PM Imran Khans official residence in islamabad up for rent | Financial Crunch in Pakistan : पैसे जुटाने को इस्लामाबाद में पीएम इमरान खान का घर किराए पर दिया | Patrika News

Financial Crunch in Pakistan : पैसे जुटाने को इस्लामाबाद में पीएम इमरान खान का घर किराए पर दिया

आर्थिक रूप से खस्ता हाल पाकिस्तान अब पैसे जुटाने के लिए किराए पर देगा पीएम इमरान खान का आधिकारिक आवास, पहले भी की जा चुकी हैं चीजें नीलाम

नई दिल्ली

Published: August 04, 2021 10:26:01 am

नई दिल्ली। पाकिस्तान ( Pakistan ) की आर्थिक स्थिति लगातार खराब ( Financial Crunch ) होती जा रही है। हालात इस कदर खराब हो चुके हैं कि अब प्रधानमंत्री इमरान खान ( PM Imran Khan ) के आधिकारिक आवास को ही किराए पर देने की नौबत आ चुकी है।
Imran khan house
Pakistan PM Imran Khan
पीएम का ये आवास इस्लामाबाद में स्थित है। इस घर को किराए पर चढ़ाए जाने के लिए मार्केट में उतार भी दिया गया है, बस अच्छे किराएदार की तलाश है।

यह भी पढ़ेंः रक्षा मंत्री के घर के बाहर हुए काम बस से धमाका, हर तरफ मचा हड़कंप

35.jpgचीन से लेकर तुर्की तक मदद का हाथ बढ़ाने के बाद भी पाकिस्तान के आर्थिक हालात सुधर नहीं रहे हैं। खास बात यह है कि अब पाकिस्तान ने आत्मनिर्भर बनने का फैसला किया है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री इमरान खान अपना आधिकारिक निवास किराए पर दे रहे हैं।
इन कामों के लिए किराए पर दिया जाएगा पीएम हाउस
पैसे जुटाने के लिए प्रधानमंत्री का आधिकारिक निवास अब कल्चरल, फैशन और एजुकेशनल प्रोग्राम समेत अन्य इवेंट के लिए किराए पर दिया जाएगा। बता दें कि अगस्त 2019 में सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ( PTI ) ने प्रधानमंत्री के घर को विश्वविद्यालय में बदलने की घोषणा की थी।
हालांकि बाद में सरकार ने आवास को यूनिवर्सिटी में तब्दील करने की योजना को छोड़ दिया और इसके जरिए पैसे जुटाने का मन बनाया है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री आवास का सभागार, दो गेस्ट विंग्स और एक लॉन किराए पर देकर पैसा जुटाया जा सकता है।
ऐसा है पीएम हाउस
प्रधानमंत्री के आधिकारिक घर का नाम 'बनी गाला' है। बनी गाला स्टेट साढ़े 7 एकड़ में फैला है। ये पहाड़ की चोटी पर है जहां से चारों तरफ खूबसूरत वादियां फैली हैं। यहां एक बोटैनिकल गार्डन है और साथ ही एक झील भी मौजूद है। इसके अलावा स्विमिंग पूल , टेनिस कोर्ट और बाकी एशो आराम से लैस बनी गाला को पाकिस्तान का सबसे आलीशान बंगला भी कहा जाता है।
यह भी पढ़ेंः China: वुहान में एक साल बाद फिर मिले कोरोना के नए केस, अब पूरी आबादी का होगा टेस्ट

पहले भी इमरान ने उठाए ऐसे कदम
ये पहली बार नहीं है जब प्रधानमंत्री इमरान खान ने पैसे जुटाने के लिए इस तरह का कदम उठाया हो। इससे पहले भी वे ऐसे कदम उठा चुके हैं। साल 2018 में 8 भैंसों को बेचकर 23 लाख रुपए जुटाए थे। इसी वर्ष इमरान ने 102 कारों को नीलाम कर दिया था।
हर पाकिस्तानी पर पौने दो लाख का कर्ज
पाकिस्तान की संसद में पेश की गई रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ था कि हर पाकिस्तान पर करीब 1 लाख 75 हजार का कर्ज है। पिछले दो वर्ष में ये कर्ज 46 फीसदी तक बढ़ा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.